KKR vs RCB: मो. सिराज की गेंदबाजी के आगे केकेआर 'धड़ाम', आरसीबी ने आसान जीत दर्ज की

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 84 रन बनाये जो उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की. अब वह 14 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

KKR vs RCB: मो. सिराज की गेंदबाजी के आगे केकेआर 'धड़ाम', आरसीबी ने आसान जीत दर्ज की

मैन ऑफ द मैच सिराज ने आठ रन देकर तीन विकेट लिए (@IPL/BCCI)

खास बातें

  • पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में केवल 84 रन बना पाई केकेआर
  • सिराज ने चार ओवर के स्‍पैल में केवल आठ रन देकर ल‍िए तीन विकेट
  • जवाब में आरसीबी ने टारगेट केवल दो विकेट खोकर हासिल किया
अबू धाबी :

IPL 2020: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बेजोड़ गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) (KKR vs RCB) ने बुधवार को यहां 39 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2020) प्लेऑफ में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 84 रन बनाये जो उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की. अब वह 14 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. केकेआर ने भी 10 मैच खेले हैं लेकिन उसकी यह पांचवीं हार है. वह चौथे स्थान पर बना हुआ है.

KKR Vs RCB: चहल ने लिया दिनेश कार्तिक का अहम विकेट, स्टैंड में मंगेतर धनश्री भी झूम उठी

सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिये. एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था. आईपीएल के इतिहास में लगातार दो मेडन ओवर करने वाले सिराज पहले गेंदबाज बने. चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया. केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. उसकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाये. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्ग्‍युसन (नाबाद 19) का रहा. आईपीएल में केकेआर का न्यूनतम स्कोर 67 रन है जो उसने 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था. यह तीसरा अवसर है जबकि केकेआर की टीम तिहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पायी.


छोटे लक्ष्य के सामने आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों देवदत्त पडिकल (17 गेंदों पर 25) और आरोन फिंच (21 गेंदों पर 16) ने किसी तरह की हड़बड़ी नहीं दिखायी. उन्होंने सहजता से रन बटोरे. पावरप्ले में स्कोर बिना किसी नुकसान के 44 रन था. यह लगातार पांचवां मैच है जबकि केकेआर पावरप्ले में विकेट लेने में नाकाम रहा. केकेआर ने फर्गुसन को पावरप्ले के बाद गेंद सौंपी और उन्होंने दूसरी गेंद पर फिंच को विकेट के पीछे कैच करा दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज पडिक्कल इसी ओवर में रन आउट हो गये. गुरकीरत सिंह (26 गेंदों पर नाबाद 21) और कप्तान विराट कोहली (17 गेंदों पर नाबाद 18) ने 39 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

पठान ब्रदर्स ने नेट पर की तूफानी बल्लेबाजी, लोग बोले- 'जाधव की जगह CSK में जाकर खेलो..' Video

इससे पहले पावरप्ले में केकेआर का स्कोर चार विकेट पर 17 रन था. पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और तिस पर सिराज की स्विंग ने कहर बरपा दिया. पावरप्ले में तीन ओवर मेडन गये. यह केकेआर का पावरप्ले में न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले उसने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ केपटाउन में तीन विकेट पर 21 रन बनाये थे.सिराज ने दूसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी को विकेट के पीछे कैच कराया और स्विंग लेती अगली गेंद पर नितीश राणा को बोल्ड किया. उन्होंने अपने अगले ओवर में टॉम बैंटन (10) को भी पवेलियन भेजा. इस बीच नवदीप सैनी ने शुभमन गिल को गलत शॉट खेलने की सजा दी.चहल का पहला ओवर घटना प्रधान रहा. दिनेश कार्तिक (14 गेंदों में चार रन) के खिलाफ पगबाधा की अपील अंपायर ने ठुकरा दी लेकिन आखिरी क्षणों में लिये गये डीआरएस में फैसला आरसीबी के पक्ष में गया. नये बल्लेबाज पैट कमिन्स (चार) के खिलाफ अपील पर अंपायर की उंगली उठ गयी, लेकिन डीआरएस में उन्हें फैसला बदलना पड़ा. चहल ने हालांकि जल्द ही उन्हें पवेलियन भेज दिया.मोर्गन पर भरोसा था लेकिन वह भी डैथ ओवरों से पहले मिडविकेट पर गुरकीरत सिंह को कैच का अभ्यास करके पवेलियन लौट गये. फर्गुसन और कुलदीप यादव (12) के बीच आठवें विकेट के लिये 27 रन की पारी की सबसे बड़ी साझेदारी से केकेआर अपने पिछले न्यूनतम स्कोर को पार करने में सफल रहा.

'फिट इंडिया' में विराट कोहली ने PM को बताया अपनी फिटनेस का राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com