IPL 2020, KKR vs SRH Team Prediction: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानिए दोनों टीमों की संभावित XI

IPL 2020, KKR vs SRH Team Prediction: आईपीएल 2020 के 8वें मैच में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

IPL 2020, KKR vs SRH Team Prediction: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानिए दोनों टीमों की संभावित XI

IPL 2020, KKR vs SRH Team Prediction इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IPL 2020, KKR vs SRH Team Prediction: आईपीएल 2020 के 8वें मैच में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी. इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मैच में टीम के जीत का खाता खोलना चाहेंगे. केकेआर की टीम ने पिछले सत्र की तुलना में कई बदलाव किये लेकिन बुधवार को मुंबई इंडियन्स (MI) के खिलाफ उनकी योजना को देखकर लगा कि कार्तिक ने पिछली गल्तियों से सबक नहीं लिया है. मुंबई इंडियन्स (MI) के खिलाफ मैच 49 रन से गंवाने के बाद एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) की बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल उठे. पिछले सत्र में 249 गेंदों में लगभग 205 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 510 रन बनाने वाला जमैका का यह बल्लेबाज छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिये उतरा, जब टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गयी थी. विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकें क्योंकि जब वह बल्लेबाजी के लिये आये तो टीम को 13 रन प्रतिओवर के हिसाब से रन जुटाने थे.

गेंदबाजी में भी स्पिनर सुनील नरायण (Sunil Narine) को देर से गेंदबाजी करने की कार्तिक के फैसले की आलोचना हो रही है. नारायण जब गेंदबाजी के लिए आये तब तक रोहित शर्मा ने लय हासिल कर ली थी. आक्रामक क्रिकेट के लिए जाने जाने वाले कोच ब्रेंडन मैकुलम का टीम से रक्षात्मक खेल देखना उम्मीदों के मुताबिक नहीं था.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम वॉर्नर और बेयरस्टो पर निर्भर


सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति भी पहले मैच में अच्छी नहीं रही. रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (RCB) के खिलाफ टीम का मध्यक्रम बुरी तरह बिखर गया. आखिरी पांच ओवर में टीम को जीत के लिए 43 रन चाहिये थे लेकिन वे सिर्फ 32 रन ही जुटा सकें और इस दौरान सात विकेट गंवा कर 10 रन से मैच हार गये. टीम के लिए एक और बुरी खबर यह रही कि हरफनमौला मिशेल मार्श चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये. पिछले मैच में रन आउट होने वाले कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) इस बार बल्ले से खुद को साबित करना चाहेंगे तो वही यह देखना दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन (Kane Williamson) चोट से उबर कर वापसी करते है या नहीं। उनके आने से टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा. हैदराबाद की गेंदबाजी हमेशा प्रभावशाली रही है और ऐसा लगता है कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान के नबी (Mohammad Nabi) को मौका मिल सकता है जो हमवतन राशिद खान (Rashid Khan) के साथ स्पिन गेंदबाजी का भार संभालेंगे. भुवनेश्वर कुमार तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

संभावित XI

सनराइजर्स हैदराबाद

जॉनी बेयरस्टो (wk), डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन / मोहम्मद नबी / फैबियन एलन, मनीष पांडे, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (wk, c), नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, निखिल नाइक, पैट कमिंस, शिवमन मावी, संदीप वारियर, कुलदीप यादव