MI Vs KXIP: केएल राहुल ने Super Over में किया 'धोनी' की तरह रन आउट, फैन ने कहा 'थाला', तो क्रिकेटर से यूं मिला जवाब

MI vs KXIP Super Over: आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचकारी मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. आईपीएल 2020 के 36वें मैच (IPL 2002 36th Match of IPL) में एक नहीं बल्कि दो सुपरओवर (Super Over) खेले गए

MI Vs KXIP: केएल राहुल ने Super Over में किया 'धोनी' की तरह रन आउट, फैन ने कहा 'थाला', तो क्रिकेटर से यूं मिला जवाब

MI Vs KXIP: केएल राहुल ने Super Over में धोनी की तरह किया रन आउट, फैन ने कहा 'थाला', तो क्रिकेटर से यूं मिला जवाब

MI vs KXIP Super Over: आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचकारी मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. आईपीएल 2020 के 36वें मैच (IPL 2002 36th Match of IPL) में एक नहीं बल्कि दो सुपरओवर (Super Over) खेले गए. पंजाब और मुंबई के बीच मैच का रोमांच अपने चरम पर रहा. बता दें कि इस मैच में पहले खेलते हुए पंजाब ने 176 रन बनाए थे जिसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में 176 रन ही बनाकर आउट हो गई. ऐसे में दोनों टीमों के बीच सुपरओवर खेला गया. पहले सुपरओवर में पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश करते हुए पहले सुपरओवर को भी टाई करा दिया. दरअसल पहले सुपरओवर में पंजाब ने पहले खेलते हुए 5 रन बनाए थे, जिसके बाद मुंबई के सुपरओवर में जीत हासिल करने के लिए 6 गेंद पर 6 रन बनाने थे. सुपरओवर के आखिरी गेंद पर मुंबई को 2 रनों की दरकार थी, पंजाब के तेज गेंदबाज शमी की गेंद पर क्विटंन डिकॉक (Quinton de Kock) ने कवर की ओर शॉट खेलकर दो रन लेने की कोशिश की, दूसरे रन लेते समय डिकॉक रन आउट हो गए जिसके कारण पहला सुपरओवर भी टाई हुआ.

डिकॉक को रन आउट करने में केएल राहुल का बड़ा हाथ रहा. दरअसल जो थ्रो विकेटकीपर राहुल के फेंकी गई थी वो स्टंप से दूर थी, ऐसे में केएल राहुल ने थ्रो पकड़कर दूर से ही गेंद ड्राइव मारकर स्टंप पर मारी, जिससे बल्लेबाज रन आउट हुआ. राहुल ने ऐसा कर हर किसी को धोनी (MS Dhoni) की याद दिला दी, राहुल ने बिल्कुल धोनी की स्टाइल में बल्लेबाज को रन आउट किया था. लोकेश राहुल के विकेटकीपिंग के दौरान इस कमाल को देखकर लोगों ने उनकी तुलना 'थाला' (DHONI Thala) यानि 'धोनी' से की.

इस वजह से Super Over में बैटिंग के लिए जाते समय क्रिस गेल थे निराश


सोशल मीडिया पर फैन्स ने केएल राहुल को लेकर ट्वीट किए और थाला के नाम से संबोधित करते लगे., ऐसे में एक फैन के द्वार खुद को थाला कहे जाने पर केएल राहुल ने रिएक्ट किया और जवाब देते हुए कमेंट भी किया. केएल राहुल ने कमेंट में जो बातें लिखी, उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. राहुल ने कमेंट में लिखा, '' केवल एक 'थाला' है गजल, और सभी जानते हैं कि वह कौन है.''

बता दें कि जब पहला सुपरओवर (Super Over) टाई हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. मैच का फैसला निकालने के लिए दूसरा सुपरओवर खेला गया. इस बार मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की और 11 रन बनाए, पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल और किस गेल ने 6 गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और एक बेहतरीन मैच का अंत किया. बाद में केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. केएल राहुल ने शानदार कप्तानी भी की और मैच में बल्लेबाजी के दौरान 77 रनों की पारी भी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​