INDvsNZ: कोहली और रोहित ने दूसरे विकेट की साझेदारी का बनाया 'विराट' रिकॉर्ड

विराट कोहली और रोहित शर्मा की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने कानपुर में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 338 रन का लक्ष्य दिया है.

INDvsNZ: कोहली और रोहित ने दूसरे विकेट की साझेदारी का बनाया 'विराट' रिकॉर्ड

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट की साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड. (एएफपी)

खास बातें

  • वनडे में 4 दोहरी शतकीय साझेदारी करने वाली दुनिया की पहली जोड़ी
  • रोहित ने 147 और कोहली ने 113 रन की शानदार पारी खेली
  • दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है
कानपुर:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कई उपलब्धियों को अपने नाम किया. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 230 रन की साझेदारी करके एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने कानपुर में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 338 रन का लक्ष्य दिया है. दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है. 

यह भी पढ़ें : INDvsNZ: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम जुड़ी यह अनोखी उपलब्धि, तोड़ा पोंटिंग का रिकॉर्ड

4 दोहरी शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड
रोहित (147) और कोहली (113) ने दूसरे विकेट के लिए 230 रन की साझेदारी की और वनडे क्रिकेट में 4 दोहरी शतकीय साझेदारी करने वाली दुनिया की पहली जोड़ी बनी. रोहित ने 138 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और दो छक्के जड़े, जबकि कोहली ने 106 गेंद का सामना करते हुए 9 चौके और एक छक्का मारा.

Newsbeep

VIDEO:मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अनोखी उपलब्धि
विराट और रोहित ने सौरव गांगुली-सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर-विराट कोहली और माहेला जयवर्धने-उपुल थरंगा के बीच तीन-तीन दोहरी शतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड तोड़ा. कोहली की यह 200 या इससे अधिक रन की कुल 11वीं साझेदारी है और यह भी विश्व रिकॉर्ड है.