NDTV Khabar

कुंबले-कोहली मतभेद : प्रशासनिक मैनेजर ने BCCI के समक्ष रिपोर्ट पेश की, कप्‍तान विराट कोहली को दी क्‍लीन चिट...

भारत घरेलू सरजमीं या फिर विदेशी सरजमीं पर जो भी सीरीज खेलता है उसके लिए प्रशासनिक मैनेजर की रिपोर्ट अनिवार्य है.

170 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुंबले-कोहली मतभेद : प्रशासनिक मैनेजर ने BCCI के समक्ष रिपोर्ट पेश की, कप्‍तान विराट कोहली को दी क्‍लीन चिट...

कपिल मल्होत्रा की ओर से पेश की गई रिपोर्ट में कप्‍तान विराट कोहली को क्लीनचिट दी गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कपिल मल्‍होत्रा फिलहाल टीम के साथ वेस्‍टइंडीज में हैं
  2. बोर्ड ने मामले में उन्‍हें रिपार्ट पेश करने को कहा था
  3. सूत्रों ने बताया, रिपोर्ट में किसी विवादित घटना का जिक्र नहीं है
नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली को मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ मतभेद पर प्रशासनिक मैनेजर कपिल मल्होत्रा की रिपोर्ट में क्लीनचिट दी गई है. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पूर्व लेग स्पिनर कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. भारत घरेलू सरजमीं या फिर विदेशी सरजमीं पर जो भी सीरीज खेलता है उसके लिए प्रशासनिक मैनेजर की रिपोर्ट अनिवार्य है और आम तौर पर इसे महज औपचारिकता माना जाता है. कुंबले के इस्तीफे को देखते हुए हालांकि बीसीसीआई ने विशेष तौर पर क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के मल्होत्रा को निर्देश दिया था कि वह इंग्लैंड में कोहली और कुंबले के बीच मतभेद की घटना पर रिपोर्ट दें. हालांकि पता चला है कि मल्होत्रा की रिपोर्ट में किसी तरह की विवादस्पद घटना का जिक्र नहीं है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'कपिल मल्होत्रा ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं है जो यह सुझाव दे कि कप्तान विराट कोहली ने कोच के प्रति असभ्‍य बर्ताव किया हो या ऐसी किसी घटना का जिक्र नहीं है जिसे अनुशासन का उल्लंघन माना जाए.' यह जब पूछा गया कि कप्तान और कोच अभ्‍यास सत्र के दौरान एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे थे तो अधिकारी ने कहा, 'उन्हें विशिष्ट तौर पर ऐसी घटना का जिक्र करने को कहा गया था जिसने ड्रेसिंग रूम का माहौल या टीम का मनोबल प्रभावित किया हो. रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं है.' बीसीसीआई ने अनिल पटेल से भी रिपोर्ट मांगी थी जो पिछले सत्र में भारत में हुए 13 घरेलू टेस्ट के दौरान प्रशासनिक मैनेजर थे.

मल्होत्रा फिलहाल टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं और किसी राज्य इकाई के अधिकारी की प्रशासनिक मैनेजर के रूप में यह अंतिम सीरीज है. उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई अब पूर्णकालिक मैनेजर की नियुक्ति करेगा. बीसीसीआई ने इस बीच 10 जुलाई को मुंबई में कोचों के साक्षात्कार की तैयारी कर ली है और रवि शास्त्री को वापसी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वीरेंद्र सहवाग और टाम मूडी के अलावा रिचर्ड पाइबस, वेंकटेश प्रसाद, डोडा गणेश ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement