टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का खुलासा, बताया रहाणे की जगह क्यों दिया रोहित को मौका

गौरतलब है कि पहले टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे के नहीं चुने जाने से उनके फैंस काफी नाराज थे. 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का खुलासा, बताया रहाणे की जगह क्यों दिया रोहित को मौका

अभ्यास सत्र के दौरान कोच रवि शास्त्री के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को नहीं चुना गया था
  • कप्तान विराट कोहली ने रहाणे पर रोहित को तरजीह दी थी
  • कोहली ने बताया कि उन्होंने क्यों रोहित को तरजीह दी थी
नई दिल्ली:

'घर का शेर' कहे जाने वाले बल्‍लेबाजों ने एक बार फिर विदेशी मैदान पर टीम इंडिया को शर्मसार किया. दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन टेस्‍ट के चौथे ही दिन टीम इंडिया को 72 रन से हराकर तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम के सामने मैच में जीत के लिए 208 रन का लक्ष्‍य था, लेकिन गैरजिम्‍मेदाराना प्रदर्शन करते हुए पूरी विराट कोहली ब्रिगेड 135 रन के स्‍कोर पर पेवेलियन पहुंच गई. गौरतलब है कि पहले टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे के नहीं चुने जाने से उनके फैंस काफी नाराज थे. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'इन पांच बातों' पर काम हुआ, तो सेंचुरियन में होगी टीम इंडिया की वापसी

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने यह भी बताया कि क्यों उन्होंने पहले टेस्ट में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पर रोहित शर्मा को तरजीह दी थी. कोहली ने मैच के बाद पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के चयन को सही ठहराते हुए कहा कि मौजूदा फॉर्म के आधार पर अजिंक्य रहाणे पर रोहित शर्मा को तरजीह दी गई. गौरतलब है कि पहले टेस्ट में रोहित शर्मा ने 11 और 10 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

कोहली ने कहा, 'हमने मौजूदा फॉर्म के आधार पर फैसला लिया. रोहित ने पिछले तीन टेस्ट में रन बनाये हैं और वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी उसने रन बनाए.' उन्होंने कहा, अगर या मगर तो हमेशा रहेगा, लेकिन हमने इस संयोजन को उतारने का फैसला लिया और मौजूदा फॉर्म एक मानदंड था.' रहाणे चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफल रहे थे. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (280) और कोहली (272) के बाद सर्वाधिक 209 रन बनाए थे.