केपीएल : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने बल्ले से किया कमाल, ठोक दी तूफानी फिफ्टी, बिन्नी भी छाए

केपीएल : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने बल्ले से किया कमाल, ठोक दी तूफानी फिफ्टी, बिन्नी भी छाए

विनय कुमार ने इस बार गेंदबाजी नहीं, बल्कि बल्लेबाजी में हाथ दिखाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत में आईपीएल की तर्ज पर घरेलू टी-20 क्रिकेट लीग का दौर चल पड़ा है. तमिलनाडु क्रिकेट लीग के बाद अब कर्नाटक प्रीमियर लीग आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. खास बात यह कि इसमें टीम इंडिया के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं. इसमें गुरुवार को दो मैच खेले गए. पहला मैच बेलागावी पैंथर्स और हुबली टाइगर्स के बीच, जबकि दूसरा नम्मा शिवामोग्गा और मैंगलोर यूनाइटेड के बीच हुआ. पहले मैच में जहां टीम इंडिया की ओर से खेल चुके तेज गेंदबाज विनय कुमार ने जलवा दिखाया, वहीं दूसरे मैच में हाल ही में फैन्स के निशाने पर रहे ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना लोहा मनवाया.

विनय ने खुद को किया प्रमोट और छा गए
पहले मैच में हुबली टाइगर्स के कप्तान कुणाल कपूर ने टॉस जीतने के बाद फील्डिंग का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेलागावी पैंथर्स के ओपनर मयंक अग्रवाल और शोएब मैनेजर ने पहले ओवर में 9 रन जोड़े, लेकिन दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मैनेजर चलते बने. आमतौर पर निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दो शतक लगा चुके तेज गेंदबाज और कप्तान विनय कुमार खुद को बल्लेबाजी में प्रमोट करते हुए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ गए. उन्होंने अपने ही निर्णय को सही साबित करते हुए ताबड़तोड़ बल्बेबाजी शुरू कर दी. देखते ही देखते उनकी टीम का स्कोर 10 ओवर में 87 रन हो गया. तभी मयंक आउट हो गए, लेकिन विनय कुमार ने आतिशी पारी जारी रखी और कउनैन अब्बास के साथ भी 67 रन जोड़ डाले. इस बीच विनय ने 52 गेंदों में 70 रन बनाए, जिनमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. विनय कुमार की टीम ने 20 ओवर में 177 रन का स्कोर खड़ा किया. हालांकि इसका पीछा करते हुए हुबली टाइगर्स ने 179 रन बनाकर मैच जीत लिया और विनय की पारी बेकार चली गई.  

दूसरे मैच में छाए बिन्नी
 

स्टुअर्ट बिन्नी केपीएल में नम्मा शिवामोग्गा टीम की कप्तानी कर रहे हैं (फाइल फोटो)

केपीएल का दूसरा मैच नम्मा शिवामोग्गा और मैंगलोर यूनाइटेड के बीच खेला गया. इस मैच में स्टुअर्ट बिन्नी के अलावा करुण नायर भी खेले. शिवामोग्गा की कप्तानी टीम इंडिया के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने की. उन्होंने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग फैसला किया. मैंगलोर की कप्तानी टीम इंडिया से खेल चुके करुण नायर ने की और अपनी टीम को सीएम गौतम के साथ शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 29 रन, तो गौतम ने 49 रन बनाए. हालांकि छोटे फॉर्मेट को देखते हुए उनकी पारी थोड़ी धीमी रही, जिसका परिणाम भी उन्हें मिला. 20 ओवर में नायर की टीम महज 143 रन ही बना सकी. हालांकि बिन्नी की टीम भी लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई और 69 रन पर ही 3 विकेट खो दिए, लेकिन कप्तान बिन्नी ने पवन देशपांडे के साथ बेहतरीन पारी खेलते हुए जीत दिला दी. बिन्नी ने 23 गेंदों में 31 रन बनाए, जबकि देशपांडे ने 30 गेंदों में 47 रन की पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com