NDTV Khabar

आईसीसी ने वेस्‍टइंडीज के स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के बॉलिंग एक्‍शन को दी क्‍लीन चिट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी दे दी. क्रेग के गेंदबाजी एक्शन को पिछले महीने रिपोर्ट किया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीसी ने वेस्‍टइंडीज के स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के बॉलिंग एक्‍शन को दी क्‍लीन चिट

क्रेग ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन को पिछले महीने रिपोर्ट की गई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उनके एक्शन को पिछले महीने रिपोर्ट किया गया था
  2. इंग्लैंड में लोगबोरो केंद्र में की गई एक्‍शन की जांच
  3. अब तक क्रेग ने 40 टेस्‍ट में 12 विकेट हासिल किए हैं
दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी दे दी. क्रेग के गेंदबाजी एक्शन को पिछले महीने रिपोर्ट किया गया था. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट का गेंदबाजी एक्शन वैध पाया गया है और यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रख सकते हैं.’ ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन की जांच 31 अगस्त को इंग्लैंड में लोगबोरो परीक्षण केंद्र में की गई थी. आईसीसी ने कहा कि ब्रेथवेट की कोहनी का मुड़ाव विश्व संचालन संस्था के नियम के अंतर्गत 15 डिग्री के अंदर ही पाया गया.

यह भी पढ़ें : क्रेग ब्रेथवेट और होल्डर के तूफान में उड़ा पाकिस्तान,  विंडीज बढ़त पर

टिप्पणियां
पिछले महीने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान उनकी गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था.इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने 40 टेस्ट खेलकर अभी तक 12 विकेट झटके हैं. उन्हें 10 वनडे में अभी तक केवल एक ही विकेट मिला है.

वीडियो: धोनी और पंड्या ने दिलाई टीम इंडिया को जीत
ऑफ स्पिन गेंदबाज के अलावा क्रेग ब्रेथवेट अच्‍छे बल्‍लेबाज भी हैं. उन्‍होंने 40 टेस्‍ट में 2598 रन बनाए हैं जिसमें 212 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. छह शतक और 13 अर्धशतक उनके नाम पर दर्ज हैं. 10 वनडे मैचों में उन्‍होंने 278 रन बनाए हैं जिसमें 78 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. वनडे में एक अर्धशतक उनके नाम पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement