NDTV Khabar

IPL Auction 2018: इस अनकैप्‍ड आलराउंडर को मिली अपनी बेस प्राइज की 31 गुना कीमत..

आईपीएल 2018 के लिए रविवार को हुई नीलामी में जयदेव उनादकट के अलावा कर्नाटक के हरफनमौला कृष्‍णप्‍पा गौतम ने भी अपनी कीमत से हर किसी को ध्‍यान खींचा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL Auction 2018: इस अनकैप्‍ड आलराउंडर को मिली अपनी बेस प्राइज की 31 गुना कीमत..

गौतम कृष्‍णप्‍पा को पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने खरीदा था (PTI फोटो)

नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

आईपीएल 2018 के लिए रविवार को हुई नीलामी में जयदेव उनादकट के अलावा कर्नाटक के हरफनमौला कृष्‍णप्‍पा गौतम ने भी अपनी कीमत से हर किसी को ध्‍यान खींचा. कर्नाटक के गौतम को राजस्‍थान रायल्‍स की टीम ने दूसरे दिन हुई नीलामी में छह करोड़ 20 लाख रुपये की ऊंची कीमत पर खरीदा. मजे की बात यह है कि गौतम की बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये थी. 29 साल के इस खिलाड़ी को अपनी बेस प्राइज से 31 गुना कीमत मिली है. वैसे, गौतम की गेंद और बल्‍ले से प्रदर्शन की क्षमता को देखते हुए पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें दो करोड़ रुपये में खरीदा था. यह अलग बात है कि पिछले सीजन में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान नहीं मिला था. पिछले सीजन में रायल पुणे सुपरजाइंट्स को हराकर मुंबई की टीम चैंपियन बनी थी.

प्रदर्शन के लिहाज से बात करें तो गौतम ने अब तक 27 टी20 मैच खेले हैं, इसमें उन्‍होंने  16.31 के औसत और 159.79 के स्‍ट्राइक रेट से 310 रन बनाए थे. अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से भी वे टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं. उन्‍होंने अब तक 28.95 के औसत और 7.06 के इकोनॉमी रेट से 20 विकेट हासिल किए हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर गेंदबाज
हाल ही में रणजी ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल में गौतम ने मुंबई के खिलाफ छह विकेट हासिल किए थे. पहले दिन की नीलामी में इंग्‍लैंड के हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स ने साढ़े 12 करोड़ रुपये की कीमत हासिल की थी. आईपीएल के पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम ने उन्‍हें खरीदा था. राजस्‍थान रायल्‍स की टीम ने केरल के बल्‍लेबाज संजू सैमसन की भी इस बार आठ करोड़ रुपये की ऊंची कीमत पर खरीदा है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement