NDTV Khabar

अस्‍पताल में भर्ती पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन की मदद के लिए क्रुणाल पंड्या ने दिखाया 'बड़ा दिल', कही यह बात...

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन (Jacob Martin) इस समय जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अस्‍पताल में भर्ती पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन की मदद के लिए क्रुणाल पंड्या ने दिखाया 'बड़ा दिल', कही यह बात...

क्रुणाल पंड्या भारत की ओर से छह टी20 मैच खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वडोदरा क्रिकेट एसो. के सचिव के पास भेजा ब्‍लैंक चेक
  2. कहा-मार्टिन की मदद के लिए जितनी राशि भरना है, भर लें
  3. भारत के लिए 10 वनडे मैच खेल चुके हैं जैकब मार्टिन

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन (Jacob Martin) इस समय जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. एक रोड एक्‍सीडेंट में बुरी तरह से घायल हुए मार्टिन इस समय वडोदरा के अस्‍पताल में भर्ती हैं, फिलहाल उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया है. 28 दिसंबर को एक रोड एक्‍सीडेंट में मार्टिन (Jacob Martin) घायल हुए थे, इससे उनके फेफड़ों और लिवर में भी चोट आई है. भारत के लिए 10 वनडे मैच खेल चुके 46 वर्षीय जैकब मार्टिन (Jacob Martin) के इलाज में काफी राशि खर्च हो रही है. उनकी पत्‍नी ने आर्थिक मदद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पत्र लिखा था जिसके बाद बोर्ड ने इलाज के लिए 5 लाख रुपये की राशि मंजूरी की है. वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन ने भी अपनी ओर से मार्टिन को तीन लाख रुपये की मदद की है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय पटेल भी मार्टिन की मदद के लिए आगे आए हैं. मार्टिन की मदद के लिए सामने आ रहे लोगों और संस्‍थाओं के बीच क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने बड़ा दिल दिखाते हुए संजय पटेल के पास ब्‍लैंक चेक (blank cheque)भेजा है.

IND vs AUS: इसलिए हार्दिक पंड्या ने बड़े भाई क्रुणाल का उड़ाया जमकर मजाक


अखबार टेलीग्राफ के अनुसार, टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर चुके क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने पटेल से कहा है, 'सर, जितनी भी रकम की जरूरत हो, आप इस चेक में भर सकते हैं, लेकिन यह रकम किसी भी हालत में एक लाख रुपये से कम नहीं होनी चाहिए. ' गौरतलब है कि क्रुणाल (Krunal Pandya) और उनके भाई हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) गुजरात की ओर से ही क्रिकेट खेलते हैं. क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) भारत की ओर से छह टी20 मैच खेल चुके हैं. भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके जहीर खान, इरफान पठान, यूसुफ पठान और मुनाफ पटेल भी जैकब मार्टिन की मदद के लिए आगे आए हैं. वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय पटेल के अनुसार , स्थिति यह है कि मार्टिन के परिवार को मदद के लिए आग्रह भी नहीं करना पड़ रहा और क्रिकेट बिरादरी से जुड़े लोग खुद पहल करके मार्टिन के इलाज के लिए राशि ट्रांसफर कर रहे हैं.

IND vs AUS 3rd T20I: ये रिकॉर्ड जमा किए विराट कोहली व क्रुणाल पंड्या ने अपने खाते में

टिप्पणियां

पटेल के अनुसार, टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने भी मार्टिन की मदद के लिए सहयोग देने का आश्‍वासन पटेल को दिया है. शास्‍त्री इस समय भारतीय टीम के साथ न्‍यूजीलैंड के दौरे पर हैं. गौरतलब है कि जैकब मार्टिन ने सौरव गांगुली की कप्‍तानी में वर्ष 1999 में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. उन्‍होंने सौरव के नेतृत्‍व में पांच और सचिन तेंदुलकर के नेतृत्‍व में भी पांच वनडे खेले. मार्टिन ने 10 वनडे मैचों की आठ पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 158 रन बनाए. उनका औसत 22.57 का और सर्वोच्‍च स्‍कोर 39 रन रहा. जैकब मार्टिन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9192 रन बनाए, जिसमें 23 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं. 

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement