NDTV Khabar

श्रीलंका दौरा : कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी, श्रीलंका बोर्ड अध्‍यक्ष XI 187 पर ढेर

श्रीलंका बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश की टीम पहली पारी में महज 187 रन बनाकर आउट हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंका दौरा : कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी, श्रीलंका बोर्ड अध्‍यक्ष XI 187 पर ढेर

कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कुलदीप यादव ने चार और जडेजा ने तीन विकेट लिए
  2. श्रीलंका बोर्ड एकादश के गुनतिलके ने बनाए 87 रन
  3. भारत ने जवाब में पहले दिन तीन विकेट पर 135 रन बनाए
मोरातुवा: श्रीलंका दौरे में अपने पहले अभ्‍यास मैच में भारतीय स्पिनरों की जोड़ी कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस भारतीय जोड़ी के आगे श्रीलंका बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश की टीम पहली पारी में महज 187 रन बनाकर आउट हो गई. कुलदीप यादव ने चार और रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए. जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय तक तीन विकेट खोकर 135 रन बना लिए थे. भारत के लिए लोकेश राहुल ने 54 रन की बेहतरीन पारी खेली. अंतिम समाचार मिलने के समय विराट कोहली 34 और अजिंक्‍य रहाणे 30 नाबाद थे. लोकश राहुल के अलावा अभिनव मुकुंद (0) और चेतेश्‍वर पुजारा (12)आउट होने वाले भारत के अन्‍य बल्‍लेबाज रहे

मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश की टीम भारतीय स्पिनरों की फिरकी के आगे परेशान नजर आई. टीम एक समय शानदार शुरुआत करते हुए सम्‍मानजनक स्‍कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन लाहिरु थिरिमाने के रूप में 139 रन के स्‍कोर पर दूसरा विकेट गिरते ही मानो विकेटों की झड़ी लग गई और पूरी टीम 187 रन के स्‍कोर पर पेवेलियन जा बैठी. पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश ने कुशल सिल्‍वा (4) का विकेट जल्‍दी गंवा दिया, उन्‍हें मोहम्‍मद शमी ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से कैच कराया. इसके बाद दनिष्‍का गुनतिलके (87 )और थिरिमाने (59) की जोड़ी ने पारी को संभाल लिया. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें
वनडे खेलने वाला 217वां प्लेयर: न बैटिंग का मिला मौका, ना बॉलिंग का
पहला टेस्‍ट विकेट लेने के बाद बेहद भावुक हो गया था : कुलदीप यादव

इस साझेदारी को रवींद्र जडेजा ने थिरिमाने को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर तोड़ा. नए बल्‍लेबाज धनंजय डिसिल्‍वा (0) भी जडेजा के ही शिकार बने. तीसरा विकेट भी 139 रन के स्‍कोर पर ही गिरा. इसके बाद तो भारतीय गेंदबाजों ने स्थिति पर पूरी तरह नियंत्रण कर लिया. भारतीय फिरकी गेंदबाजों की धुन पर विपक्षी बल्‍लेबाज नाचते नजर आए. पूरी टीम 55.5 ओवर में 187 रन पर ढेर हो गई.

वीडियो : यह बोले टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्‍त्री

टिप्पणियां


चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 6.5 ओवर में 14 रन देकर चार और रवींद्र जडेजा ने 9 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए. मोहम्‍मद शमी ने एक विकेट हासिल किया जबकि टॉप स्‍कोरर गुनतिलके रन आउट हुए. प्रैक्टिस मैच होने के कारण भारतीय टीम ने आठ गेंदबाजों का इस्‍तेमाल किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement