NDTV Khabar

INDvsSL 3rd test: 'चाइनामैन' कुलदीप यादव की तारीफ कर विराट कोहली ने दिए उन्‍हें टीम में रखने के संकेत

रवींद्र जडेजा पर आईसीसी से लगे बैन के बाद अक्षर पटेल को बैकअप के तौर पर बुलाया तो गया है, लेकिन बहुत संभावना बेंच पर बैठे रहे कुलदीप यादव के खेलने की ही है.

56 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL 3rd test: 'चाइनामैन' कुलदीप यादव की तारीफ कर विराट कोहली ने दिए उन्‍हें टीम में रखने के संकेत

यदि विराट कोहली ब्रिगेड जीती तो सीरीज 3-0 के एकतरफा अंतर से अपने नाम कर लेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीसरे टेस्‍ट को लेकर आत्‍मविश्‍वास से भरी है टीम इंडिया
  2. पुजारा, धवन, रहाणे, अश्विन और जडेजा ने किया जबर्दस्‍त प्रदर्शन
  3. आईसीसी के बैन के कारण इस टेस्‍ट में नहीं खेल सकेंगे जडेजा
5 दिन के आराम, मस्ती, सैर सपाटे और प्रैक्टिस सेशन के बाद टीम इंडिया केखिलाड़ी सीरीज़ के आख़िरी टेस्ट मैच में श्रीलंका से लोहा लेने के लिए तैयार हैं. पाल्लेकेल में टीम इंडिया का ये पहला टेस्ट मैच होगा. सीरीज़ में 2-0 की बढ़त हासिल करने के बाद विराट की सेना आत्म विश्वास से इतनी भरी हुई है कि पिच और विरोधी टीम की चुनौती उनके लिए नहीं मायने नहीं रखती. चेतेश्‍वर पुजारा ने सीरीज़ में 301, शिखर धवन ने 239 और अजिंक्‍य रहाणे ने 212 रन बनाए हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन के नाम सीरीज़ में अभी तक 11 विकेट हैं.  खिलाड़ि‍यों की इस 'चौकड़ी' की श्रीलंका के खिलाफ अब तक शानदार प्रदर्शन में अग्रणी भूमिका रही है.

कोलंबो टेस्‍ट में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे रवींद्र जडेजा निलंबन के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. तेज़ गेंदबाज़ भी रंग में हैं और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का बल्ला भी बोल रहा है. खिलाड़ियों की इस ज़बरदस्त फ़ॉर्म के चलते विराट कोहली को भी यकीन होगा कि वे तीसरा टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच सकते हैं.
  टीम इंडिया अगर जीती तो विदेशी ज़मीन पर ये पहली 3-0 से जीत होगी. श्रीलंका में पहली बारी भारत श्रीलंका का 'व्हाइट' वॉश करेगा. आख़िरी बार ये कमाल ऑस्ट्रेलिया ने साल 2003-04 में  किया था. हालाकि कप्तान कोहली रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे उनका कहना है कि "हम इसे एक और टेस्ट मैच की तरह ले रहे हैं, हम सीरीज़ जीत चुके हैं लेकिन हम श्रीलंका को हल्के में नहीं लेंगे, हम टेस्ट मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे". रवींद्र जडेजा पर आईसीसी से लगे बैन के बाद अक्षर पटेल को बैकअप के तौर पर बुलाया तो गया है, लेकिन बहुत संभावना बेंच पर बैठे रहे कुलदीप यादव के खेलने की ही है. विराट ने मैच से पहले बयान दिया कि "कुलदीप कहीं भी, कभी भी खेलने को तैयार रहते हैं, वे खुद पर बहुत विश्वास करते हैं और यहीं उनकी ताक़त है. धर्मशाला टेस्ट में उन्होंने अपनी काबलियत साबित की. उनके प्लेइंग 11 में रहने की अच्छी संभावना है". वैसे भी दौरे के तहत खेले गए श्रीलंका बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी की थी.

वीडियो : टीम इंडिया की श्रीलंका पर जीत के 'हीरो'



जहां तक बात श्रीलंका की है तो उनके लिए परेशानी कम नहीं हो रही. टीम से लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में चीज़ें ठीक नहीं है जिससे फैन्स की भी नाराजगी बढ़ रही है. पीठ में तकलीफ़ के चलते रंगना हेराथ तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे. तेज़ गेंदबाज़ नुवान प्रदीप हैमस्ट्रिंग के चलते सीरीज़ से बाहर हुए. असेला गुणारत्ने पहले ही सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में विराट के पास मौका है वह करने का जो पहले कोई भारतीय टीम नहीं कर सकी. श्रीलंका अगर इस टीम इंडिया के साथ मैच ड्रॉ भी कर सकी तो ये उनके लिए मानसिक जीत होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement