NDTV Khabar

पिछले साल गोवा के रेस्टोरेंट में था वेटर, अब है IPL टीम मुंबई इंडियंस का खिलाड़ी

शुरू से ही क्रिकेट के शौक़ीन खेजरोलिया ने करीब 1 साल पहले काम काज की तलाश में गोवा की और रुख किया. वेटर की नौकरी से आज़िज़ होकर खेजरोलिया ने अपने अधूरे सपने को पूरा करने के मकसद से दिल्ली जाने का फैसला कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिछले साल गोवा के रेस्टोरेंट में था वेटर, अब है IPL टीम मुंबई इंडियंस का खिलाड़ी

खेजरोलिया पिछले साल तक गोवा के एक रेस्टोरेंट में वेटर थे.

मुंबई इंडियंस की टीम में विश्व भर के दिग्गज खिलाडी मौजूद हैं. मुंबई, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दो खिताब जीत चुकी है और विश्व की सबसे लोकप्रिय T20 लीग की सफलतम टीमों में से एक है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मुंबई के मेंटर की भूमिका अदा करते हैं. टीम के मुख्य कोच श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ महेला जयवर्दने हैं तो गेंदबाज़ी कोच न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ शेन बांड. इतने बड़े सितारों से सजी टीम में अक्सर कई ऐसे नाम और उनकी अनसुनी कहानियां छुपी रह जाती हैं जिन्हें आज तक किसी ने नहीं सुना. ऐसा ही एक नाम है कुलवंत खेजरोलिया का, जिनकी असाधारण कहानी लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन सकती है.

खेजरोलिया पिछले साल तक गोवा के एक रेस्टोरेंट में वेटर थे. 25 वर्षीय खेजरोलिया राजस्थान के झुंझुनू डिस्ट्रिक्ट का निवासी है. शुरू से ही क्रिकेट के शौक़ीन इस युवा ने करीब 1 साल पहले काम काज की तलाश में गोवा की और रुख किया. वेटर की नौकरी से आज़िज़ होकर खेजरोलिया ने अपने अधूरे सपने को पूरा करने के मकसद से दिल्ली जाने का फैसला कर लिया. खेजरोलिया ने अपने परिवार को इस बारे में भनक तक नहीं लगने दी और उन्हें ये बताया की वो अहमदाबाद में अपने दोस्त के ट्रांसपोर्ट बिज़नेस को ज्वाइन कर रहे हैं. दिल्ली में वो एलबी शास्त्री क्लब से जुड़ गए जिसने देश को गौतम गंभीर, नितीश राणा और उन्मुक्त चंद कई बड़े क्रिकेटर्स दिए हैं. क्लब में मेंटर संजय भारद्वाज की देख रेख में खेजरोलिया ने कड़ा परिश्रम किया और देखते ही देखते एक बेहतरीन बांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ के रूप में उभर कर आये. उनकी प्रतिभा को देखते हुए IPL 2017 नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 10 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा.
 
 
Small town, big dreams

From being a waiter in Goa to playing for the Mumbai Indians - here's the Kulwant Khejroliya story. #CricketMeriJaan

Posted by Mumbai Indians on Wednesday, 17 May 2017
 


विजय हज़ारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए खेजरोलिया ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए वो इस सीजन अब तक एक भी IPL मैच नहीं खेले हैं. हालाँकि विश्व की सबसे प्रसिद्ध T20 लीग में खेलने के लिए खेजरोलिया को और इंतज़ार करना होगा, लेकिन निश्चित रूप से वो संतुष्ट होंगे की पिछले साल लोगों से खाने का आर्डर लेने वाला आज हरभजन सिंह, रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और लसिथ मलिंगा जैसे महान खिलाडियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement