World Cup Final के लिए अंपायर बनाए गए कुमार धर्मसेना को जेसन रॉय के फैंस ने यूं किया ट्रोल..

World Cup Final के लिए अंपायर बनाए गए कुमार धर्मसेना को जेसन रॉय के फैंस ने यूं किया ट्रोल..

दूसरे सेमीफाइनल में विवादास्पद के फैसले चलते कुमार धर्मसेना चर्चा में रहे थे

खास बातें

  • दूसरे सेमीफाइनल में यही अधिकारी थे अंपायर
  • उस मैच में धर्मसेना ने रॉय दे दिया था गलत आउट
  • रॉय पर अंपायर से बहस करने के चलते लगा था मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना
लंदन:

ENG vs NZ: श्रीलंका के कुमार धर्मसेना (Kumar Dharmasena) और दक्षिण अफ्रीका के मारियस इरासमस (Marais Erasmus) को रविवार को लॉर्ड्स पर मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के फाइनल के लिए अंपायर नियुक्त किया गया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के रॉड टकर (Rod Tucker) तीसरे अंपायर जबकि पाकिस्तान के अलीम डार (Aleem Dar) चौथे अधिकारी होंगे. श्रीलंका के रंजन मदुगले फाइनल मुकाबले के लिए मैच रैफरी होंगे. फाइनल के लिए नियुक्त किए गए ये सभी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG) के बीच गुरुवार को हुए दूसरे सेमीफाइनल में भी ऑफिशियल्‍स थे. इस मैच में मेजबान इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत हासिल की थी. दूसरे सेमीफाइनल में धर्मसेना की अंपायरिंग सवालों के घेरे में रही थी. फाइनल में भी धर्मसेना की अंपायर के रूप में नियुक्ति के बाद इंग्‍लैंड के ओपनर जेसन रॉय के फैंस ने श्रीलंका के इस अंपायर को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

World Cup Final: क्‍या टूट पाएगा सचिन का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, रूट और विलियमसन के पास मौका..

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच हुए इस मैच में धर्मसेना ने इंग्लैंड के जेसन रॉय के खिलाफ विवादास्पद फैसला दिया था. रॉय (85 गेंद में 85 रन) जब शतक की ओर बढ़ रहे थे तब 20वें ओवर में वह पैट कमिंस पर पुल शॉट से चूक गए. इस पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने आउट की अपील की. धर्मसेना शुरू में थोड़े हिचके लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लगातार की गई अपील के बाद बल्लेबाज को आउट दे दिया. इससे रॉय नाराज हो गए, क्योंकि गेंद उनके बल्ले या ग्लव्स से छूकर नहीं गई थी, लेकिन उन्हें इस फैसले को मानना पड़ा, क्योंकि इंग्लैंड तब तक अपने रिव्यू गंवा चुका था. रॉय ने अंपायर के साथ कुछ बात भी की. बाद में मैदानी अंपायर के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करने के लिए उन पर 30 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया. इस जुर्माने के अलावा ICC ने रॉय के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में दो डिमैरिट अंक भी जोड़ दिए.

World Cup: धर्मसेना की खराब अंपायरिंग, आउट दिए जाने पर जेसन रॉय ने जताई नाराजगी, देखें VIDEO

कुमार धर्मसेना के फिर से अंपायर नियुक्त जाने पर जेसन रॉय के फैंस ने ट्वीट करके यूं अपनी नाराजगी जताई.

रॉय के अब वर्ल्ड कप में तीन डिमेरिट अंक हैं और मैच खेलने पर केवल तभी रोक लगती है जब किसी खिलाड़ी के कुल चार डिमेरिट अंक हो जाए. इसलिए जेसन रॉय रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में अपनी टीम की ओर खेलने के अधिकारी होंगे. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारकर बाहर हुआ भारत 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com