चैंपियंस ट्रॉफी : भारत के खिलाफ मैच के लिए कुमार संगकारा ने श्रीलंका टीम को दिया जीत का यह 'मंत्र'

श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान संगकारा ने श्रीलंका टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम के खिलाफ मैच के लिए जीत का 'मंत्र' दिया है

चैंपियंस ट्रॉफी : भारत के खिलाफ मैच के लिए कुमार संगकारा ने श्रीलंका टीम को दिया जीत का यह 'मंत्र'

कुमार संगकारा श्रीलंका के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-पहले 10 ओवर में विकेट हासिल करना होगा महत्‍वपूर्ण
  • भारत के खिलाफ टीम को आक्रामक रुख दिखाना होगा
  • गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में टीम को अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा
लंदन:

पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा का मानना है कि पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद श्रीलंका टीम को भारत के खिलाफ मैच में ज्‍यादा आक्रामक रुख अख्तियार करना होगा. श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान संगकारा ने श्रीलंका को मैच में जीत का 'मंत्र' दिया है. उनका कहना है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का 'करो या मरो' का यह मुकाबला जीतने के लिये उनकी टीम को भारत के खिलाफ पहले 10 ओवर में विकेट लेने पर खास ध्‍यान देना होगा. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका से पहले मैच में पराजय झेलने के बाद अब श्रीलंका को हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी.

संगकारा ने आईसीसी के लिए अपने कालम में लिखा,‘मैं चाहता हूं कि श्रीलंका की युवा टीम पूरी आक्रामकता के साथ खेले. खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाते हुए सकारात्मक क्रिकेट खेलें.’उन्होंने कहा,‘यदि वे ऐसा कर सके तो उलटफेर कर पाएंगे लेकिन भारतीय टीम के सामने यह उतना आसान नहीं है जो पाकिस्तान को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है.’ श्रीलंकाई कप्तान उपुल थरंगा धीमी ओवरगति के कारण दो मैचों के लिए बाहर हैं जबकि एंजेलो मैथ्यूज का फिटनेस कारणों से खेलना संदिग्ध है.

संगकारा ने कहा कि श्रीलंका के लिये यह आदर्श स्थिति नहीं है. उन्होंने कहा,‘यदि मैथ्यूज यह अहम मुकाबला नहीं खेल पाते हैं तो टीम की उम्मीदों को करारा झटका लगेगा.उसके फिट होने पर भी धीमी ओवरगति चिंता का विषय है. थरंगा का बाहर रहना दुखद है.’उन्होंने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ गेंदबाजी को बेहतर करते हुए पहले 10 ओवर में विकेट लेना अहम होगा.उन्होंने कहा,‘भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया के आक्रमण में विविधता है. श्रीलंका को गेंदबाजी और फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.’ (एजेंसी से इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com