NDTV Khabar

...तो अनिल कुंबले ने इसलिए मुंबई इंडियन्स के ‘चीफ मेंटर’ पद से दिया इस्तीफा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो अनिल कुंबले ने इसलिए मुंबई इंडियन्स के ‘चीफ मेंटर’ पद से दिया इस्तीफा

देश के सबसे सफल गेंदबाज हैं अनिल कुंबले

मुंबई:

दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने सोमवार को तुरंत प्रभाव से मुंबई इंडियन्स के ‘चीफ मेंटर’ पद से त्यागपत्र दे दिया। इंडियन प्रीमियर लीग की इस फ्रेंचाइजी के साथ जनवरी 2013 से जुड़े कुंबले ने खेलों और क्रिकेट में अन्य अवसरों को तलाशने का फैसला किया है। उनका यह फैसला बीसीसीआई के हितों के टकराव पर कड़े रवैये के बाद आया है।

रवि शास्त्री को आईपीएल संचालन परिषद से हटा दिया गया था
इससे पहले महीने के शुरू में भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री को आईपीएल संचालन परिषद से हटा दिया गया था जबकि चयनकर्ता रोजर बिन्नी को भी पद छोड़ने के लिए कहा गया था क्योंकि उनका बेटा स्टुअर्ट राष्ट्रीय टीम का सदस्य है।

टिप्पणियां

सौरव गांगुली बीसीसीआई तकनीकी समिति के प्रमुख बने
लगभग इसी समय कुंबले की जगह सौरव गांगुली बीसीसीआई तकनीकी समिति के प्रमुख बने। टीम ने बयान में कहा, ‘‘मुंबई इंडियन्स को मजबूत बनाने में योगदान देने के लिए भारत की तरफ से टेस्ट और एक-दिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले अनिल कुंबले का आभारी है।


कुंबले ने दो बार जिताया आईपीएल
मेंटर के रूप में उनके पहले साल 2013 में मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल और चैंपियन्स लीग जीती। मुंबई इंडियन्स ने इसके बाद 2015 में भी आईपीएल जीता।’’ कुंबले ने कहा, ‘‘मैं बेहतरीन खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम में बदलकर पूरे संतोष के साथ पद छोड़ रहा हूं। पिछले तीन वर्षों में मुंबई इंडियन्स ने अभूतपूर्व सफलताएं हासिल की तथा दो बार आईपीएल और एक बार चैंपियन्स लीग जीती।’



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement