KXIP vs DC, IPL 2020: पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, धवन का शतक गया बेकार

KXIP vs DC: पहली पाली में वह देखने को मिला, जो टूर्नामेंट के पिछले 13 साल के इतिहास में देखने को नहीं मिला था. और वह रहा किसी बल्लेबाज का लगातार दूसरे मैच में शतक बनाना. वास्तव में यह ओवनर शिखर धवन के नाबाद 106 रन ही रहे, जिसके बूते टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद दिल्ली कैपिटल्स केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 165 रनों का मजबूत लक्ष्य रखने में सफल रहा.

KXIP vs DC, IPL 2020: पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, धवन का शतक गया बेकार

KXIP vs DC: केएल राहुल का बल्ला दिल्ली के खिलाफ खामोश हो गया

दुबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इकलौते मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स को चौंकाते हुए उसे पांच विकेट से हरा दिया. दिल्ली से जीत के लिए मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस बार पंजाब को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. उसके स्टार और इनफॉर्म ओपनर कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल सस्ते में ही पवेलियन लौट गए, लेकिन पहली पंजाब का मिड्ल ऑर्डर एक इकाई के रूप में खेला. गेल ने 29, निकोलस पूरन ने 53 और ग्लेन मैक्सवेल ने 32 रन बनाए. इस प्रयास का असर यह रहा कि पंजाब ने 6 गेंद और 5 विकेट बाकी रहते हुए मैच अपनी झोली में डाल लिया. इस जीते क साथ की किंग्स इलेवन की टीम प्वाइंट्स टेबल में अब नंबर पांच पर पहुंच गयी है. 

इससे पहले पहली पाली में वह देखने को मिला, जो टूर्नामेंट के पिछले 13 साल के इतिहास में देखने को नहीं मिला था. और वह रहा किसी बल्लेबाज का लगातार दूसरे मैच में शतक बनाना. वास्तव में यह ओवनर शिखर धवन के नाबाद 106 रन ही रहे, जिसके बूते टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद दिल्ली कैपिटल्स केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 165 रनों का मजबूत लक्ष्य रखने में सफल रहा. धवन का दबदबा कैसा रहा, यह आप इससे समझ सकते हैं कि दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर अय्यर और पंत का रहा, जिन्होंने 14-14 रन बनाए. 

दिल्ली ने इस मैच में टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी चुनी और टीम में कई बदलाव भी किए और बदलाव पंजाब ने भी किया.पंजाब ने क्रिस जॉर्डन की जगह जेम्स नीशम को इलेवन में जगह ही है, तो दिल्ली की टीम में भी तीन बदलाव हैं. दिल्ली इलेवन में ऋषभ पंत, हेटमायर की वापसी हुई और ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को अपना पहला आईपीएल मैच खेलने का मौका दिया. 

Newsbeep

दिल्ली की टीम देख लें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब की टीम पर भी नजर दौड़ा लें: