KXIP vs KKR: जब भी शुबमन बैटिंग समस्या में घिरते हैं, तो इस पूर्व क्रिकेटर से मिलकर निकालते हैं समाधान

KXIP vs KKR: शुबमन ने खुद को आईपीएल का बेस्ट टाइमर कहे जाने पर कहा कि मैं पिछले 10-15 साल से कुछ इसी तरह से प्रैक्टिस कर रहा हूं. ऐसे में यह कुछ महीने भर की बात नहीं है कि मैं ऐसा अभ्यास कर रहा हूं. मैं ऐसा नहीं सोचता कि मैं आईपीएल का बेस्ट टाइमर हूं. बात ऐसी है कि आप गेंद देखते हैं और इसे क्लीयर करते हैं.

KXIP vs KKR: जब भी शुबमन बैटिंग समस्या में घिरते हैं, तो इस पूर्व क्रिकेटर से मिलकर निकालते हैं समाधान

KXIP vs KKR: शुबमन गिल से भविष्य से बहुत उम्मीदें हैं

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (kKR) के ओपनर शुबमन गिल (Shubman Gill) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर पूर्व क्रिकेटरों और आलोचकों की नजरें लगी हुई हैं. हर कोई  शुबमन गिल (Shubman Gill) को देखने के लिए बेकररार है  क्योंकि हर दिग्गज द्वारा उन्हें भविष्य का सुपरस्टार बल्लेबाज करार दिया गया है. ऐसे में हर कोई उनकी क्षमता को रनों में तब्दील होते देखना चाहता है. शुबमन गिल की बेहतरीन टाइमिंग की हर शख्स सराहना कर रहा है. और इसमें योगदान है टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर है जो हर बैटिंग समस्या में गिल का मार्गदर्शन करते हैं. 

शुबमन ने खुद को आईपीएल का बेस्ट टाइमर कहे जाने पर कहा कि मैं पिछले 10-15 साल से कुछ इसी तरह से प्रैक्टिस कर रहा हूं. ऐसे में यह कुछ महीने भर की बात नहीं है कि मैं ऐसा अभ्यास कर रहा हूं. मैं ऐसा नहीं सोचता कि मैं आईपीएल का बेस्ट टाइमर हूं. बात ऐसी है कि आप गेंद देखते हैं और इसे क्लीयर करते हैं. पावर-प्ले के ओवरों में बेहतर स्ट्राइक-रेट बरकरार रखने पर गिल ने कहा कि फील्डरों के बीच गैप हासिल करना हर दिन की बात है. कभी-कभी आप इसमें सफल रहते हैं, तो कभी आपको निराशा का सामना करना पड़ता है. 
 

यह भी पढ़ें:  कोहली आईपीएल में 7 छक्के जमाते ही पूरा करेंगे छक्कों का दोहरा शतक, बनाएंगे 'विराट' रिकॉर्ड

भारत के लिए खेलने के दबाव से निपटने पर गिल बोले कि जब भी मैं बैटिंग के लिए जाता हूं, तो मैं दबाव के बारे में नहीं सोचता. बतौर बल्लेबाज आप मिड्ल में जाते हैं और आपको टीम के लिए बेहतर करना होता है. अपनी मदद के सवाल पर गिल ने कहा कि केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर हैं, जिनकी तरफ मैं देखता हूं. जब भी मुझे दिक्कत होती है, तो मैं उनके पास जाता हूं. जब भी मुझे किसी बात की जरूरत होती है या जिस भी पहलू पर मुझे काम करना होता है, तो मैं अभिषेक नायर का रुख करता हूं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे हेटमायर ने स्टीव स्मिथ को बेहतरीन कैच से हैरान कर दिया, VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें शीर्ष खिलाड़ियों के बीच अभिषेक नायर की छवि एक बेहतरीन कोच की है. नायर ने पहले दिग्गज रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक के लिए खास शेड्यूल बनाकर उनकी बैटिंग में खासा सुधार करवाया है. नायर की कोचिंग शैली को सभी ने सराहा है और अच्छी बात यह है कि अब गिल भारतीय पूर्व क्रिकेटर की शरण में हैं. नायर ने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन तीनों ही मैच में उनकी बैटिंग नहीं आयी. एक में आयी भी, तो वह शून्य पर नाबाद लौटे. कहा जा सकता है कि नायर को पर्याप्त मौके नहीं मिले.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​