KXIP vs SRH: राशिद ने पकड़ी राहुल की बड़ी खामी, लेग स्पिनर के सामने इस वजह से हो रहे बार-बार नाकाम, VIDEO

KXIP vs SRH: और ऐसा तब हो रहा रहा, जब केएल राहुल (KL Rahul) जारी  आईपीएल में बल्ले से आग उगल रहे हैं और अभी तक टूर्नामेंट में पांच सौ से ऊपर रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. बावजूद इसके केएल राहुल राशिद खान (Rashid Khan) के उस हथियार का तोड़ नहीं निकाल सके, जो राहुल को बार-बार हैरान कर रहा है

KXIP vs SRH: राशिद ने पकड़ी राहुल की बड़ी खामी, लेग स्पिनर के सामने इस वजह से हो रहे बार-बार नाकाम, VIDEO

KXIP vs SRH: केएल राहुल की समस्या को राशिद ने दुनिया भर के गेंदबाजों के सामने ला दिया है

नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब (kXIP)के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के बीच पिछले कई सालों से मुकाबला चल रहा है. और आईपीएल में जब भी केएल राहुल और राशिद एक-दूसरे सामने आए, तो ज्यादातर मौकों पर राशिद खान ने केएल राहुल (KL Rahul) की बोलती बंद कर दी. शनिवार को भी दूसरे मैच से पहले क्रिकेटप्रेमियों और कमेंटेटरों के बीच इस बात की चर्चा थी इस मुकाबले में केएल राहुल दिग्गज लेग स्पिनर का कैसे सामना करेंगे लेकिन दिन की समाप्ति पर राशिद खान ने एक बार फिर से बोलती बंद कर दी, लेकिन जिस वजह से केएल राहुल बार-बार राशिद के खिलाफ आउट हो रहे हैं, उससे क्रिकेट पंडित हैरान है. 

और ऐसा तब हो रहा रहा, जब केएल राहुल जारी  आईपीएल में बल्ले से आग उगल रहे हैं और अभी तक टूर्नामेंट में पांच सौ से ऊपर रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. बावजूद इसके केएल राहुल राशिद खान के उस हथियार का तोड़ नहीं निकाल सके, जो राहुल को बार-बार हैरान कर रहा है. आज  के मुकाबले में भी वॉर्नर ने राशिद को जल्द ही केएल राहुल को ओवर थमा दिया. और एक बार फिर से राशिद खान ने राहुल के खिलाफ गुगली डालना शुरू कर दिया. 

क्रिकेट पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि यह बहुत ही हैरानी की बात है कि केएल राहुल हाथ देखकर राशिद खान की गुगली नहीं पढ़ पा रहे हैं. हैरानी इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं और विकेटकीपर हाथ देखकर ही यह पता लगा लेता है कि गेंद गुगली है या फ्लिपर या फिर कोई दूसरा हथियार! शनिवार को भी राहुल फिरकी बॉलर की गुगली नहीं पढ़ सके. केएल राहुल ड्राइव खेलने  गए और बल्ले और पैड के बीच इतना बड़ा गैप बन गया, जो गेंद के लिए अंदर जाने के लिए जरूरत से कहीं ज्यादा था. गेंद  लेग स्पिन नहीं हुई और अंदर की तरफ आते हुए राहुल की गिल्लियां बिखेर गई.


पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि अब जबकि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. और काफी मैच अगले सीजन में खेलने हैं, तो केएल राहुल ने बैठे-बिठाए अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों को अपनी समस्या थमा दी है! और केएल को इस समस्या को जल्द से जल्द सुलझाना होगा क्योंकि राशिद सामने नहीं रहे, तो कोई और  लेग स्पिनर इस खामी का फायदा उठा सकता है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




अन्य खबरें