SL vs ENG: लाहिरू थिरिमाने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बने

SL vs ENG: लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में Lahiru Thirimanne श्रीलंका के पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम एक टेस्ट मैच की पारी में 5 कैच लेने का रिकॉर्ड बना दिया है

SL vs ENG: लाहिरू थिरिमाने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बने

SL vs ENG: लाहिरू थिरिमाने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बने

SL vs ENG: लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में Lahiru Thirimanne श्रीलंका के पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम एक टेस्ट मैच की पारी में 5 कैच लेने का रिकॉर्ड बना दिया है.  बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन यह उपलब्धि हासिल की. थिरिमाने ने स्पिनर लसिथ एम्बुलेंसिया की गेंद पर सभी पांच कैच लपके. रोशन महानामा और रसेल अर्नोल्ड जैसे क्षेत्ररक्षकों ने पहले एक ही टेस्ट पारी में चार कैच लपके थे, लेकिन यह पहली बार है जब श्रीलंकाई फील्डर ने टेस्ट मैच की एक पारी में पांच कैच लेने में कामयाबी हासिल की है. बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 9 विकेट पर 339 रन बनाए हैं.

Ind vs Eng: पीटरसन ने किए कई पहलुओं को लेकर सवाल, बोले अगर इंग्लैंड ने सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं खिलायी, तो...

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 186 रन बनाकर रन आउट हुए. रूट के अलावा बटलर ने 55 रन बनाए. स्टंप्स के तीसरे दिन, इंग्लैंड का स्कोर 339/9 हो गया, फिर भी मेजबान टीम 42 रन से पीछे है. रूट ने केविन पीटरसन को पछाड़कर टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. श्रीलंका की ओर से 7 विकेट लसिथ एम्बुलेंसिया ने चटकाए हैं.

Sl vs Eng 2nd Test: एक और शतक जड़कर इंग्लैंड कप्तान जो रूट बने दुनिया के ऐसे केवल 12वें बल्लेबाज


वैसे जो रूट ने अपने टेस्ट करियर में 19वां शतक जमाया. जो रूट श्रीलंका की धरती पर सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले पहले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. जो रूट ने 3 शतक एशिया की धरती पर जमाए हैं. रूट की पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम 339 रन बना पाने में सफल रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​