NDTV Khabar

IND vs SL: 6 ओवर में बिना रन दिए 3 विकेट झटकने वाले लकमल की कोच ने की तारीफ, लेकिन...

श्रीलंका के तेज गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने गुरुवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करने वाले सुरंगा लकमल की तारीफ की है.

289 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: 6 ओवर में बिना रन दिए 3 विकेट झटकने वाले लकमल की कोच ने की तारीफ, लेकिन...

भारत व श्रीलंका के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच की तस्वीर

नई दिल्ली: श्रीलंका के तेज गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने गुरुवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करने वाले सुरंगा लकमल की तारीफ की है, हालांकि उन्होंने कहा है कि अभी काम आधा हुआ है. लकमल ने टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान किया. भारत ने दिन का अंत 11.5 ओवरों में तीन विकेट के साथ किया. लकमल ने छह ओवरों में एक भी रन नहीं दिया और तीन के तीनों विकेट लिए. उन्होंने पहले लोकेश राहुल (0) फिर शिखर धवन (8) और विराट कोहली (0) को पवेलियन की रहा दिखाई.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: विराट कोहली ने चेताया, इस कारण से खेल से दूर हो सकते हैं प्रशंसक

रत्नायके ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि लंबे समय बाद मैंने जो गेंदबाजी देखी उसमें यह सबसे शानदार गेंदबाजी में से एक थी. मैं नहीं कह सकता कि यह सर्वश्रेष्ठ था कि नहीं. विकेट काफी मददगार थी. यह बड़ी चुनौती थी. विकेट को देखते हुए, हम जानते थे कि यह स्विंग लेगी. हालांकि काम अभी आधा हुआ है. श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और घास से विकेट का फायदा उठाया. 

उन्होंने कहा कि टॉस जीतना हमारे लिए काफी अच्छा रहा. व्यक्तिगत तौर पर मैं मानता हूं कि विकेट का यह व्यवहार डेढ़ दिन और इससे कुछ और देर तक रहेगा. चूंकि यह नई विकेट है तो हो सकता है कि एक दिन और यह स्थिति बनी रहे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL Test: खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित, टीम इंडिया के तीन विकेट गिरे

रत्नायके ने कहा कि विकेट पर घांस है. उपमहाद्वीप में इस तरह की पिच देखना मुश्किल होता है. रत्नायके ने अपने गेंदबाजों को सलाह दी है कि वह गेंद को आगे रखें. उन्होंने कहा कि मेरी सलाह साफ है. हमें गेंद को आगे रखना होगा. आपने गेंद में मूवमेंट देखा होगा. वो तभी मिलेगी जब आप आगे गेंद करें. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नेट सत्र में बल्लेबाजी पर किया फोकस, अभ्यास के लिए एक घंटे पहले ही पहुंची थी टीम

रत्नायके से पूछा गया कि क्या टेस्ट क्रिकेट में इस तरह की विकेटों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि एक तेज गेंदबाज होने के नाते मैं यह कहना अच्छा लगेगा, लेकिन अगर आप पांच दिन की बात करते हैं तो मैं नहीं जानता कि यह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है या नहीं.

टिप्पणियां
VIDEO: प्रदूषण पर विराट कोहली ने की अपील

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement