NDTV Khabar

ललित मोदी का दावा इंटरपोल से मिली राहत, नहीं जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस!

458 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ललित मोदी का दावा इंटरपोल से मिली राहत, नहीं जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस!

पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने 24 मार्च, 2017 के इंटरपोल के फैसले की कॉपी ट्विटर पर जारी की है...

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्नर और आईपीएल में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्रिटेन में रह रहे ललित मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस वापस ले लिया है. इस बात की पुष्टि ललित मोदी ने खुद ट्वीट करके की है. ललित मोदी का दावा है कि उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की भारत सरकार की अपील को इंटरपोल ने खारिज कर दिया है.

ललित मोदी ने 24 मार्च, 2017 के इंटरपोल के फैसले की कॉपी जारी की है, जिसके मुताबिक उसकी लिस्ट में ललित मोदी का नाम नहीं है. इस फैसले को आधार बनाते हुए ललित मोदी की ओर से ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कहा गया है कि भारत सरकार की दलीलों को इंटरपोल ने स्वीकार नहीं किया है.
 
आईपीएल में वित्तीय अनिमियतता और बाद में दूसरी आर्थिक गड़बड़ियों के आरोप में फंसने के बाद ललित मोदी 2010 में भारत से बाहर निकल गए थे. मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित कराने की कोशिशें अब भी जारी हैं.

ललित मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय भी वर्ष 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 425 करोड़ रुपये के टेलीविजन अधिकारों को लेकर वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप और मल्टी स्क्रीन मीडिया के बीच एक समझौते के संबंध में जांच कर रहा है. इस बाबत ईडी को मुंबई की एक अदालत भारत लाने की अनुमति भी दे चुकी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement