NDTV Khabar

खेलमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी भारी पड़ी, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के खिलाफ होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई...

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

112 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
खेलमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी भारी पड़ी, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के खिलाफ होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई...

लसिथ मलिंगा पर श्रीलंका के खेलमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने का आरोप है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका बोर्ड ने तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया
  2. मलिंगा ने दो बार करार की शर्तों का उल्‍लंघन किया
  3. सीईओ से मंजूरी लिए बिना मीडिया में नहीं दे सकते बयान
कोलंबो: यॉर्कर फेंकने में माहिर श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ  मलिंगा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. मलिंगा को अपने देश के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा के खिलाफ कुछ टिप्पणियां करने के लिये श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना होगा. यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार बोर्ड ने इसके लिये तीन सदस्यीय पैनल गठित किया है जिसमें एसएलसी सचिव मोहन डिसिल्वा और सीईओ एश्ले डिसिल्वा भी शामिल हैं.

मलिंगा ने इंग्‍लैंड में आयोजित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफीसे लौटने के बाद दो बार समझौते की शर्तों का उल्लंघन किया. इन शर्तों के अनुसार वह एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से पूर्व मंजूरी लिए बगैर मीडिया में कोई बयान नहीं दे सकते हैं. श्रीलंका के चैंपियंस ट्रॉफी से जल्दी बाहर होने के बाद जयशेखरा ने खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर पर सवाल उठाए थे और कहा था कि भविष्य का चयन क्रिकेटरों की फिटनेस पर निर्भर करेगा. श्रीलंका का क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा था और उसके खिलाड़ियों ने कई कैच टपकाये थे इसके बाद मलिंगा ने खेलमंत्री के क्रिकेट ज्ञान का खुलेआम मजाक उड़ाया था और कहा कि किसी भी मैच में कैच छूट सकते हैं. उन्होंने कहा था कि जब श्रीलंका ने लीग चरण में भारत को हराया था तो किसी ने भी फिटनेस का मसला नहीं उठाया था.

मीडिया में आई रिपोर्टों के अनुसार, खेलमंत्री जयासेकारा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए 33 वर्षीय मलिंगा ने कहा था कि उन्हें ऐसे लोगों की आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता जो केवल बैठकर अपनी कुर्सियां गर्म कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा था, 'एक बंदर को तोते के घोंसले के बारे में क्या पता होगा? ऐसा लग रहा है कि एक बंदर तोते के घोंसले में ही बैठकर उसी घोंसले के बारे में बोल रहा हो." मलिंगा के इस जवाब के बाद जयासेकारा ने कहा था,  "मैंने टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर की गई आलोचना में मलिंगा का नाम नहीं लिया था, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से मेरा अपमान किया है." (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement