टॉम लाथम ने बनाया अपना सर्वोच्‍च वनडे स्‍कोर, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को 77 रन से हराया

टॉम लाथम ने बनाया अपना सर्वोच्‍च वनडे स्‍कोर, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को 77 रन से हराया

टॉम लाथम ने अपने करियर का सर्वोच्‍च स्‍कोर (137 रन) बनाया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 137 रन की पारी में लाथम ने 4 छक्‍के, 7 चौके लगाए
  • पहले बैटिंग करते हुए न्‍यूजीलैंड ने बनाए 341 रन
  • जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 264 रन बनाकर ढेर हुई
क्राइस्टचर्च:

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम के करियर की सर्वश्रेष्ठ 137 रन की पारी के बाद जिमी नीशाम और लोकी फर्ग्‍युसन की धारदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में आज यहां बांग्लादेश को 77 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. न्यूजीलैंड ने लैथम और कोलिन मुनरो (87) के बीच पांचवें विकेट की 158 रन की साझेदारी की बदौलत सात विकेट पर 341 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश ने नीशाम (36 रन पर तीन विकेट) और फर्ग्‍युसन (54 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और साकिब अल हसन (59), मोसादेक हुसैन (नाबाद 50) और मुशफिकुर रहीम (42) की पारियों के बावजूद टीम 44.5 ओवर में 264 रन पर ढेर हो गई.

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने भी 63 रन देकर दो विकेट चटकाए. बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 81 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे. साकिब और मुशफिकुर ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 63 रन जोड़कर पारी को संभाला. साकिब ने आक्रामक रवैया अपनाया और इस साझेदारी में 47 रन जोड़े. साकिब अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद फर्ग्‍युसन की गेंद पर साउथी को कैच दे बैठे. उन्होंने 54 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे. मुशफिकुर 42 रन बनाने के बाद रिटायर हर्ट हुए. निचले क्रम में मोसादेक हुसैन ने उम्दा पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

इससे पहले लाथम 47 ओवर से अधिक समय तक क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने 121 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और सात चौके मारे. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसले करने के बाद अच्छी गति से रन बनाए लेकिन शीर्ष क्रम में किसी ने भी लाथम का लंबा साथ नहीं निभाया. मार्टिन गुप्टिल ने एक छक्का और चौका जड़ा लेकिन सिर्फ 15 रन बनाने के बाद मुस्तफिजुर रहमान की धीमी गेंद पर मिड ऑफ पर सौम्य सरकार को कैच दे बैठे. कप्तान विलियमसन 31 रन बनाने के बाद तास्किन अहमद का शिकार बने जबकि नील ब्रूम (22) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. जिमी नीशाम जब 28वें ओवर में पेवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर चार विकेट पर 158 रन हो गया.

लाथम और मुनरो ने इसके बाद टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. साकिब अल हसन ने मुनरो को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. मुनरो ने 61 गेंद की अपनी पारी के दौरान आठ चौके और चार छक्के मारे. लाथम ने इस दौरान 110 रन के अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ा जो उन्होंने पिछले साल जिंबाब्वे के खिलाफ बनाया था. वह अंतत: 48वें ओवर में मुस्तफिजुर की गेंद पर विकेटकीपर मुशफिकुर रहमान को कैच दे बैठे. बांग्लादेश की ओर से साकिब ने 69 रन देकर तीन जबकि मुस्तफिजुर और तास्किन ने दो-दो विकेट चटकाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com