Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Sivaramakrishnan सह‍ित तीन प्‍लेयर्स ने क‍िया राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए आवेदन..

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने राष्ट्रीय चयन पैनल में पूर्व ऑफ स्पिनर राजेश चौहान और बाएं हाथ के बल्लेबाज अमय खुरसिया के साथ पद के लिये आवेदन भरा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sivaramakrishnan सह‍ित तीन प्‍लेयर्स ने क‍िया राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए आवेदन..

Sivaramakrishnan लेग स्‍प‍िनर की हैस‍ियत से भारत के ल‍िए खेल चुके हैं

खास बातें

  1. राजेश चौहान और अमय खुरास‍िया ने भी क‍िया आवेदन
  2. इन तीनों प्‍लेयर्स ने की आवेदन करने की पुष्‍ट‍ि
  3. एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल हुआ पूरा
नई दिल्ली:

Laxman Sivaramakrishnan: भारत के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन (Laxman Sivaramakrishnan) ने राष्ट्रीय चयन पैनल में पूर्व ऑफ स्पिनर राजेश चौहान (Rajesh Chauhan) और बाएं हाथ के बल्लेबाज अमय खुरसिया (Amay Khurasiya) के साथ पद के लिये आवेदन भरा है. इन तीनों भारत के पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने पुष्टि की कि वे चयन समिति में पद के लिये आवेदन भर रहे हैं. आवेदन भरने की अंतिम तारीख शुक्रवार 24 जनवरी है. पूर्व जूनियर चयनकर्ता प्रीतम गांधी और मौजूदा जूनियर चयन समिति के सदस्य ज्ञानेंद्र पांडे ने भी आवेदन भरने की पुष्टि की लेकिन दोनों ने एक समिति में चार साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और लोधा समिति के दिशानिर्देशों के अनुसार उनके नाम पर विचार किये जाने की संभावना नहीं है.

कुछ ऐसे सर गैरी सोबर्स ने जड़े थे एक ओवर में छह छक्के, RARE VIDEO


यह तय है कि आवेदकों में से टेस्ट मैच खेलने वाला सबसे सीनियर ही मुख्य चयनकर्ता बनेगा और अगर शिवरामकृष्णन के नाम को मंजूरी मिलती है तो वह सबसे सीनियर होंगे क्योंकि उन्होंने 17 साल की उम्र में अपना टेस्ट पदार्पण 1983 में एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था. बीसीसीआई एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) की जगह चयन समिति में दो पद भरेगा जबकि सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और देवांग गांधी एक और सत्र तक अपने पद पर बने रहेंगे. भारत के लिए बेंसन एंड हेजेस क्रिकेट वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में हीरो रहे शिवरामकृष्णन 20 साल से कमेंटरी कर रहे हैं और वह आईसीसी क्रिकेट समिति का हिस्सा होने के अलावा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भी स्पिन गेंदबाजी कोच हैं. पूर्व जूनियर मुख्य चयनकर्ता वेंकटेश प्रसाद और पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर भी इसमें आवेदन कर सकते हैं जिससे चेयरमैन के पद के लिये दावेदारी दिलचस्प हो जाएगी. पता चला है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी अंत‍िम फैसला नहीं किया है.

टिप्पणियां

शिवरामकृष्णन (54 वर्ष) नौ टेस्ट और 16 वनडे (25 अंतरराष्ट्रीय) जबकि बांगड़ 12 टेस्ट और 15 वनडे (27 अंतरराष्ट्रीय) खेल चुके हैं. प्रसाद इन सबसे ज्यादा मैच (33 टेस्ट और 161 वनडे) खेल चुके हैं लेकिन जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति में ढाई साल के कार्यकाल को देखते हुए वह केवल डेढ़ साल के लिए सीनियर चयनकर्ता रह सकते हैं. शिवरामकृष्णन ने कहा, ‘मैंने अपने परिवार से बात की और राष्ट्रीय चयकनर्ता पद के लिये आवेदन करने का फैसला किया. अगर बीसीसीआई मुझे मौका देता है तो मैं इस भूमिका को निभाना चाहूंगा. मेरा मानना है कि अगर मुझे चार साल मिलते हैं तो मैं ‘बेंच स्ट्रेंथ' के मामले में सभी तीनों विभागों विशेषकर स्पिन गेंदबाजी में भारतीय क्रिकेट को बेहतर स्थान पर पहुंचा दूंगा. 'राजेश चौहान 21 टेस्ट और 35 वनडे के अनुभवी हैं और अनिल कुंबले और वेंकटपति राजू के साथ खेल चुके हैं. और उन्होंने उम्मीद जताई कि वह दूसरी बार भाग्यशाली रहेंगे. खुरसिया ने भी पुष्टि की कि उन्होंने आवेदन भरा है.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डोनाल्ड ट्रंप के डिनर में पहुंचा बिन बुलाया मेहमान, फिर यूं मचाया उधम, एआर रहमान ने शेयर किया Video

Advertisement