Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लियो कॉर्टर का बड़ा धमाका, एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने, लेकिन...VIDEO

लियो कॉर्टर का बड़ा धमाका, एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने, लेकिन...VIDEO

क्राइस्टचर्च:

न्यूजीलैंड की घरेलू क्रिकेट टीम कैंटरबरी के बल्लेबाज लियो कार्टर (Leo Carter) टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. हागले ओवल मैदान पर कार्टर ने टी20 सुपर स्मैश टूर्नामेंट में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के स्पिनर एंटोन डेवकिच की गेंद पर छह छक्के लगाए. कार्टर ने 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए. उनकी पारी में सात छक्के और तीन चौके शामिल हैं, लेकिन बावजूद इसके इस सूची में दो बल्लेबाज बहुत ही खास हैं.

यह भी पढ़ें:  शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर नजरें रहेंगी पहले टी20 मुकाबले में

टी-20 में कार्टर के अलावा भारत के युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे पहले एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. इसके बाद वूरसेस्टरशायर के रॉल व्हीट्ले ने 2017 मे और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जाजाई ने 2018 में यह कारनामा किया था.

यह भी पढ़ें:  हरभजन सिंह ने की ननकाना साहिब घटना को लेकर इमरान खान से यह अपील

वहीं, दक्षिण अफ्रीकी हर्शेल गिब्स वनडे में 1 ओवर में छह छक्के जड़ने वाले पहले और इकलौते बल्लेबाज हैं. लेकिन बाकी दो बल्लेबाज अन्य बल्लेबाजों से अलग हैं. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

वैसे सबसे पहले गैरी सोबर्स और फिर रवि शास्त्री ने यह मुकाम हासिल किया है, लेकिन इन दोनों का कारनामा खास इसलिए है क्योंकि इन दोनों ने  यह कारनामा प्रथम श्रेणी (चार दिनी क्रिकेट) क्रिकेट में किया था, जबकि बाकी बल्लेबाजों ने टी20 में यह रिकॉर्ड बनाया.