यह ख़बर 20 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : यॉर्कशायर को हरा लायंस सेमीफाइनल में

खास बातें

  • अपने गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी और उसके बाद बल्लेबाजों की छोटी लेकिन उपयोगी पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की हाइवेल्ड लायंस ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत न्यू डर्स स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के एक मुकाबले में इंग्लैंड की य
जोहांसबर्ग:

अपने गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी और उसके बाद बल्लेबाजों की छोटी लेकिन उपयोगी पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की हाइवेल्ड लायंस ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत शनिवार को न्यू डर्स स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के एक मुकाबले में इंग्लैंड की यॉर्कशायर टीम को पांच विकेट से हरा दिया।

इस जीत के बाद लायंस सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है। लायंस के चार मैचों से 12 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में सिडनी सिक्सर्स के बाद दूसरे स्थान पर है। सिक्सर्स के तीन मैचों से 12 अंक हैं और वह शीर्ष पर है। जीन सिम्स को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

यॉर्कशायर की ओर से रखे गए 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लायंस ने चार गेंद शेष रहते 134 रन बनाए। लायंस की ओर से क्विंटन डी कोक ने सबसे अधिक 32 रन बनाए।

इसके बाद ड्वेन प्रिटोरियस 25, कप्तान एल्वीरो पीटरसन 19, नील मैकेंजी 13 और गुलाम बोदी ने आठ रन का योगदान दिया। सिम्स (27) और थामी सोलेकिले (4) नाबाद लौटे।

यॉर्कशायर की ओर से स्टीवन पैटर्सन ने दो जबकि इवेन वॉर्डलॉ, ओलिवर हेनन डेलबॉय और अजीम रफीक ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, यॉर्कशायर ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 131 रन बनाए जिसमें फिल जैक्स के सबसे अधिक 31 रन शामिल थे। लायंस ने टॉस जीतकर यॉर्कशायर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

कप्तान और सलामी बल्लेबाज एंड्रयू गाले और जैक्स ने यॉर्कशायर को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गाले और एडम लीथ ने 21-21 रन बनाए जबकि गेरी ब्लांस 17,आदिल राशिद आठ, जोय रूट पांच और रफीक ने चार रन बनाए। डैन हॉडग्सन 10 रन पर नाबाद लौटे। लायंस की ओर से सोहेल तनवीर और एरॉन फांगिसो ने दो-दो विकेट झटके जबकि क्रिस मोरिस, पीटरसन और प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट झटका।