Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 5 खिलाड़ी, 36 साल का यह खिलाड़ी है नंबर 2 पर मौजूद.

आईपीएल (IPL 2020) के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर सुरेश रैना (Suresh Raina) हैं. रैना ने अबतक आईपीएल में कुल 102 कैच लेने में सफल रहे हैं. आईपीएल के इतिहास रैना पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम 100 कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज है.

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 5 खिलाड़ी, 36 साल का यह खिलाड़ी है नंबर 2 पर मौजूद.

खास बातें

  • सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी हैं
  • कोरोना वायरस के कारण आईपीएल स्थगित
  • रोहित शर्मा भी आईपीएल के टॉप 5 बेहतरीन फील्डरों की लिस्ट में शामिल

भले ही कोरोनावायरस (Coronavirus)  के कारण आईपीएल (IPL 2020) 13वें सीजन के होने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं लेकिन क्रिकेट फैन्स को उम्मीद है कि देश इस वायरस से जल्द से जल्द निजात पाएगा और फिर से सभी अपने दिनचर्या की ओर लौट जाएंगे. वैसे, आपको बता दें कि आईपीएल के अबतक 12 सीजन हो गए हैं और इस दौरान बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा खिलाड़ियों के द्वारा शानदार फील्डिंग का नजारा भी देखने को मिले हैं. ऐसे में आईए जानते हैं आईपीएल में अबतक सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में.

सुरेश रैना: इस लिस्ट में पहले नंबर पर मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) हैं. रैना ने 193 मैच खेलकर कुल 102 कैच लेने में सफल रहे हैं. उन्होंने एक मैच में सर्वाधिक 3 कैच भी लेने का कमाल किया है. आईपीएल के इतिहास में रैना अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम 100 या उससे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड दर्ज है.

एबी डिविलियर्स: 36 साल के दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने आईपीएल में अबतक कुल 154 मैच खेले हैं और इस दौरान कुल 84 कैच लेने में सफलता पाई है. एबी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)  में शामिल होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स जो अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) के नाम से जानी जाती है उस टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

रोहित शर्मा: हिट मैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. रोहित ने आईपीएल में अबतक कुल 188 मैच खेले हैं और इस दौरान 83 कैच लेने में सफल रहे हैं. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान भी हैं. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 4 दफा आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही है. रोहित मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा बनने से पहले डेक्कन चार्जर्स की टीम के लिए खेल चुके हैं.

किरोन पोलार्ड: आईपीएल में अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से कमाल करने वाले किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अबतक 148 मैच खेलकर कुल 82 कैच लपके हैं. मुंबई इंडियंस के लिए पोलार्ड 2010 से लेकर अबतक खेलते आए हैं. मुंबई इंडियंस के पोलार्ड बेहद ही अहम खिलाड़ी हैं. 

ड्वेन ब्रावो: ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने अबतक 134 मैच आईपीएल में खेले हैं और इस दौरान 74 कैच लेने में सफल रहे हैं. ड्वेन ब्रावो की भी उम्र 36 साल हैं और मैदान पर बेहतरीन फील्डर के तौर पर जाने जाते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे चहेते खिलाड़ी में से एक हैं. धोनी और उनके बीच की दोस्ती के चर्चे आईपीएल के हर सीजन में होते हैं. ड्वेन ब्रावो गुजरात लॉयंस और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान