NDTV Khabar

India vs Australia, 2nd ODI, Nagpur Live : ऑस्ट्रेलिया का 'दांव' रहा सफल, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

लाइव क्रिकेट स्कोर: Ind vs Aus 2nd ODI:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के  विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेला जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs Australia, 2nd ODI, Nagpur Live :  ऑस्ट्रेलिया का 'दांव' रहा सफल, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

India vs Australia 2nd ODI Live Cricket Score : सीरीज में इस समय Team India 1-0 की बढ़त बनाए हुए है

नई दिल्ली:

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के  विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में मंगलवार को शुरू हुआ है.ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का दांव चला. यह दांव तब सफल होता नजर आया, जब भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए. 4 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर एक विकेट खोकर 16 रन है. रोहित शर्मा आउट हुए हैं. शिखर धवन 6 और विराट कोहली 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं. हालांकि, पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतने के बाद विराट कोहली की टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. हैदराबाद में हुए पहले मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज की थी.

लाइव स्‍कोर यहां देखें


ऑस्‍ट्रेलिया के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई. पैट कमिंस के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही रोहित शर्मा (0) थर्ड मैन बाउंड्री पर एडम जम्‍पा का कैच थमा बैठे. इस समय तक टीम का खाता भी नहीं खुला था.पारी के दूसरे ओवर में शिखर धवन ने नाथन कुल्‍टर नाइल को चौका जड़कर टीम का और अपना खाता खोला, इस ओवर में सात रन बने.चौथे ओवर में कप्‍तान कोहली ने नाथन कुल्‍टर नाइल को दो चौके जमाते हुए विदर्भ क्रिकेट स्‍टेडियम में मौजूद क्रिकेटप्रेमियों को खुशी मनाने का मौका दिया.

टिप्पणियां

टीम इंडिया के 99 रन पर 4 विकेट गिर गए थे तब खुश थे कोहली और शास्‍त्री, जानें क्‍यों..

भारत ने वही टीम उतारने का निर्णय लिया है जो पहले वनडे मैच में खेली थी. दूसरी ओर, ऑस्‍ट्रेलिया ने दो बदलाव किए हैं, शान मॉर्श और नाथन लियोन को प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. एश्‍टन टर्नर और जेसन बेहरनडोर्फ को बाहर रखा गया है. टीम इंडिया इस मैच में अपनी बढ़त मजबूत करने के इरादे से उतरेगी, इस साथ ही वर्ल्‍डकप-2019 के दावेदार खिलाड़ियों के पास फिर अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा. हैदराबाद के पहले वनडे मैच में मिली जीत कई लिहाज से भारतीय टीम के मनोबल को बढ़ाने वाली थी. टीम इंडिया के चार विकेट 99 के स्‍कोर पर गिरने के बाद केदार जाधव और 'मिस्‍टर कूल' महेंद्र सिंह धोनी ने जोरदार पारी खेली. वर्ल्‍डकप से पहले भारत को अब सिर्फ चार वनडे इंटरनेशनल मैच और खेलने हैं. ऐसे में मेजबान टीम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए ‘दो उपलब्ध स्थानों' पर खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश करेगी जबकि बाकी खिलाड़ियों का खिलाड़ि‍यों के नाम तय हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement