CSK vs KKR, IPL 2020: जडेजा ने आतिशी तेवर से चेन्नई को दिलायी 6 विकेट से जीत

CSK vs KKR, IPL 2020 : शुरुआती पाली की बात करें, तो पहले बैटिंग का  न्योता पाने के बाद केकेआर ने धोनी एंड कंपनी के सामने जीतने के लिए 173 रन का टारगेट रखा. केकेआर को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान रहा लेफ्टी सलामी बल्लेबाज नितीश राणा का, जिन्होंने 61 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों से 87 रन का योगदान दिया. राणा के बाद दूसरा बेस्ट स्कोर शुबमन गिल का 26 रन रहा. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट लुंगी एंगिडी ने लिए.

CSK vs KKR, IPL 2020: जडेजा ने आतिशी तेवर से चेन्नई को दिलायी 6 विकेट से जीत

IPL 2020 Today’s Match CSK vs KKR: धोनी के बल्ले में स्पार्क नजर नहीं आया

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में वीरवार के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर के लिए बहुत ही अहम मुकाबले में उसे छह विकेट से हराकर उसकी मुश्किलों को बढ़ा दिया है. चेन्नई की टीम पहले से ही आईपीएल से  बाहर हो चुकी है. इसलिए यह मुकाबला केकेआर के लिए आगे बढ़ने के लिए लिहाज से अहम था, लेकिन चेन्नई ने मिले 173 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई ने रवींद्र जडेजा की बेहतरीन बल्लेबाजी से मैच अपनी झोली में डाल लिया. जडेजा से पहले युवा ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों से टॉप क्लास 72 रन बनाए. अंबाती रायुडू ने भी 20 गेंदों पर 38 रन का योगदान दिया, लेकिन ये बल्लेबाज क्या आउट हुए, तो मैच फंस गया. धोनी के सस्ते में जाने से हालात और बिगड़ गए, लेकिन रवींद्र जडेजा ने इस हारी की बाजी को पूरी तरह से पलट दिया. चेन्नई को आखिरी 12 गेंदों पर जीतने के लिए 30 रन बनाने थे. इस ओवर में फर्ग्युसन ने 20 रन दिए, तो पलड़ा चेन्नई की तरफ झुक गया. मामला आखिरी 2 गेंदों दों 7 रन तक पहुंच गया और युवा कमलेश नागरकोटी की आखिरी दो गेंदों पर जडेजा ने दो लगातार छक्के जड़कर चेन्नई की जीत सुनिश्चित करने के साथ ही मुंबई को आधिकारिक तौर पर प्ले-ऑफ में पहुचंने वाली पहली टीम बना दिया. रवींद्र जडेजा ने सिर्फ 11 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों से नाबाद 31 रन बनाए और मैच जिताने में उनकी भूमिका बहुत ही बड़ी रही.  

शुरुआती पाली की बात करें, तो पहले बैटिंग का  न्योता पाने के बाद केकेआर ने धोनी एंड कंपनी के सामने जीतने के लिए 173 रन का टारगेट रखा. केकेआर को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान रहा लेफ्टी सलामी बल्लेबाज नितीश राणा का, जिन्होंने 61 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों से 87 रन का योगदान दिया. राणा के बाद दूसरा बेस्ट स्कोर शुबमन गिल का 26 रन रहा. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट लुंगी एंगिडी ने लिए. इससे पहले चेन्नई ने इलेवन में दो बदलाव किए. इमरान ताहिर और फैफ डु प्लेसी बाहर हैं, जबकि शेन वॉटसन और लुंगी एंगिडी इलेवन में आए. लुंगी ने दो विकेट भी चटकाए,  जबकि केकेआर ने प्रसिद्ध कृष्णा की जगह रिंकू सिंह को टीम में जगह दी है, लेकिन  रिंकू  बड़ी पारी नहीं खेल सके.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com