India Vs Bangladesh 2nd Test Day 3: डे-नाइट टेस्‍ट पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया, सीरीज में क‍िया 'क्‍लीन स्‍वीप'..

India Vs Bangladesh 2nd Test Day 1: मेहमान बांग्‍लादेश टीम का नौवां व‍िकेट अल अमीन के रूप में ग‍िरा जबक‍ि महमुदुल्‍ला हेमस्‍ट्र‍िंग इंजुरी के कारण बैट‍िंग के ल‍िए नहीं उतरे. 195 के स्‍कोर पर ही बांग्‍लादेश की पारी को समाप्‍त मान ल‍िया गया. इस जीत के साथ टीम इंड‍िया ने 2-0 के एकरफा अंतर से बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ क्‍लीन स्‍वीप क‍िया है.

India Vs Bangladesh 2nd Test Day 3: डे-नाइट टेस्‍ट पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया, सीरीज में क‍िया 'क्‍लीन स्‍वीप'..

Ind Vs Ban: ईशांत शर्मा की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने मैच में जबर्दस्‍त प्रदर्शन क‍िया

India Vs Bangladesh 2nd Test Day 1 Match LIVE: डे-नाइट टेस्‍ट में व‍िराट कोहली की टीम ने पारी के अंतर से जीत हास‍िल की है. भारत ने आज यहां प‍िंक बॉल टेस्‍ट के तीसरे द‍िन बांग्‍लादेश को एक पारी और 46 रन से हराया. दूसरी पारी में बांग्‍लादेश की टीम 195 रन बनाकर आउट हो गई. मेहमान टीम का नौवां व‍िकेट अल अमीन के रूप में ग‍िरा जबक‍ि महमुदुल्‍ला हेमस्‍ट्र‍िंग इंजुरी के कारण बैट‍िंग के ल‍िए नहीं उतरे. 195 के स्‍कोर पर ही बांग्‍लादेश की पारी को समाप्‍त मान ल‍िया गया. इस जीत के साथ टीम इंड‍िया ने 2-0 के एकरफा अंतर से बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ क्‍लीन स्‍वीप क‍िया है. व‍िराट कोहली की टीम की यह लगातार सातवीं टेस्‍ट जीत है. भारतीय टीम के ल‍िए दूसरी पारी में उमेश यादव ने पांच और ईशांत शर्मा ने चार व‍िकेट ल‍िए.दोनों ही गेंदबाजों के ल‍िए यह डे-नाइट मैच यादगार रहा.ईशांत ने मैच में 9 और उमेश यादव ने 8 व‍िकेट हास‍िल क‍िए. भारत ने इस तरह अपने पहले ही डे-नाइट टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत हास‍िल की.ईडन गॉर्डंस पर इस डे-नाइट टेस्‍ट के पहले द‍िन पहले बैट‍िंग करते हुए बांग्‍लादेश की टीम महज 106 रन बनाकर ढेर हो गई थी, जवाब में मैच के दूसरे द‍िन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 9 व‍िकेट पर 347 रन बनाकर घोष‍ित की थी.ईशांत शर्मा को मैच और सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ ख‍िलाड़ी घोष‍ित क‍िया गया

भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया था. दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने के बाद से अब तक सभी सात टेस्‍ट मैच जीत चुकी है, इसमें दो टेस्ट जीत वेस्टइंडीज, तीन दक्षिण अफ्रीका और दो बांग्लादेश के खिलाफ हैं.

SCORE BOARD

COMMENTARY

SEE MATCH GRAPHICS

India Vs Bangladesh 2nd Test Day 3 Match Straight from Eden Gardens,Kolkata

Nov 24, 2019 14:20 (IST)
भारत vs बांग्‍लादेश: ईशांत रहे सीरीज और मैच के सर्वश्रेष्‍ठ ख‍िलाड़ी
व‍िराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम की यह लगातार सातवीं टेस्‍ट जीत है.ईशांत शर्मा को मैच और सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ ख‍िलाड़ी घोष‍ित क‍िया गया
Nov 24, 2019 14:13 (IST)
भारत vs बांग्‍लादेश: वि‍राट की कप्‍तानी में लगातार सातवीं टेस्‍ट जीत
विराट की कप्‍तानी में भारत ने लगातार सातवां टेस्‍ट जीता है. उन्‍होंने लगातार टेस्‍ट जीतने के एमएस धोनी के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ा है. इससे पहले भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 में लगातार छह टेस्ट मैच जीते थे.
Nov 24, 2019 13:51 (IST)
एक पारी और 46 रन से जीती टीम इंड‍िया
 टीम इंड‍िया ने डे-नाइट टेस्‍ट एक पारी 46 रन से जीता, सीरीज में क‍िया क्‍लीन स्‍वीप. सीरीज के दोनों ही टेस्‍ट भारतीय टीम ने पारी के अंतर से जीते. सीरीज 2-0 से भारतीय टीम के नाम रही.नौवां व‍िकेट अल अमीन के रूप में उमेश यादव के खाते में गया. इंजुरी के कारण महमुदल्‍ला बैट‍िंग के ल‍िए नहीं उतरे.
Nov 24, 2019 13:47 (IST)
India vs Bangladesh: बैट‍िंग के ल‍िए नहीं उतरेंगे महमुदुल्‍ला

महमुदुल्‍ला मैच के दूसरे द‍िन कल हैमस्‍ट्र‍िंग के कारण र‍िटायर हो गए थे. वे बल्‍लेबाजी करने के ल‍िए नहीं उतरेंगे.
Nov 24, 2019 13:38 (IST)
रहीम आउट, बांग्‍लादेश का आठवां व‍िकेट ग‍िरा
ईशांत के छोर से लगाए गए उमेश यादव. रहीम के रूप में आठवां व‍िकेट ग‍िरा. रवींद्र जडेजा ने कैच पकड़ा. नए बल्‍लेबाज अबू जायद.


Nov 24, 2019 13:35 (IST)
भारत vs बांग्‍लादेश: उमेश की जगह जडेजा, दो चौके लगे..
उमेश यादव की जगह रवींद्र जडेजा आक्रमण पर आए. दूसरी और चौथी गेंद पर रहीम ने चौका लगाया. ओवर में 9 रन बने, स्‍कोर 184/7
Nov 24, 2019 13:28 (IST)
चौका..अल अमीन द‍िखा रहे आक्रामक तेवर
बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों की कोशिश आक्रामक अंदाज में स्‍कोर को तेजी से बढ़ाने की है. अल अमीन ने ईशांत के ओवर की दूसरी गेंद पर जोख‍िम भरा शॉट लगाते हुए चौका जड़ा. आख‍िरी गेंद पर भी उन्‍होंने चौका लगाया. तेजी से बढ़ रहा स्‍कोर.
Nov 24, 2019 13:23 (IST)
नया ओवर लेकर आए उमेश यादव, लगा चौका
तीसरे द‍िन की पहली सफलता उमेश यादव ने ही द‍िलाई. पारी का 37वां ओवर उन्‍होंने फेंका. पारी की हार से बचने की बांग्‍लादेश की उम्‍मीदें मुशफ‍िकुर रहीम पर ही ट‍िकी हैं. ओवर की आख‍िरी गेंद पर रहीम ने चौका लगा द‍िया, स्‍कोर 167/7.
Nov 24, 2019 13:11 (IST)
बांग्‍लादेश को सातवां झटका, इबादत आउट
बांग्‍लादेश का सातवां व‍िकेट ग‍िरा. उमेश यादव भारत के ल‍िए यह कामयाबी लेकर आए हैं.कैच गली में कोहली ने लपका. हर ग‍िरते व‍िकेट के साथ बांग्‍लादेश हार के करीब पहुंचता जा रहा है.अल अमीन नए बल्‍लेबाज.

Nov 24, 2019 13:09 (IST)
ईशांत को अपने 10वें व‍िकेट की तलाश
ईशांत शर्मा को मैच में अपने 10वें व‍िकेट की तलाश है. पहली पारी में पांच व‍िकेट लेने के बाद वे दूसरी पारी में भी चार व‍िकेट ले चुके हैं.
Nov 24, 2019 13:04 (IST)
तीसरे द‍िन का खेल शुरू, रहीम और इबादत क्रीज पर
तीसरे द‍िन का खेल शुरू हो गया है. मुशफ‍िकुर रहीम का साथ देने इबादत हुसैन बल्‍लेबाजी के ल‍िए आए हैं.
Nov 24, 2019 12:23 (IST)
मैच के दोनों द‍िन रहा भारतीय टीम का दबदबा
मैच के दूसरे रविवार का खेल समाप्‍त होने के समय बांग्‍लादेश की दूसरी पारी का स्‍कोर 6 विकेट खोकर 152 रन था. बांग्‍लादेश की टीम पहली पारी महज 106 रन बनाकर ढेर हो गई थी, जवाब में मैच के दूसरे द‍िन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 9 व‍िकेट पर 347 रन बनाकर घोष‍ित की थी. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 241 रन की बढ़त हास‍िल हुई थी. दूसरे द‍िन के खेल की समाप्‍ति पर बांग्‍लादेश अभी भी भारत के स्‍कोर से 89 रन पीछे था.
Nov 24, 2019 12:21 (IST)
हैलो...स्‍वागत है...
भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे डे-नाइट टेस्‍ट के तीसरे द‍िन की लाइव कवरेज में आपका स्‍वागत है. मैच में भारतीय टीम की जीत की औपचारिकता ही बाकी रह गई है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com