NDTV Khabar

Under19 WorldCup: लोएड पोप ने 8 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम ने आज यहां खेले गए प्रतियोगिता के पहले क्‍वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 31 रनों से हराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Under19 WorldCup: लोएड पोप ने 8 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाया

आठ विकेट लेने वाले लोएड पोप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

खास बातें

  1. क्‍वार्टर फाइनल में इंग्‍लैंड को 31 रन से हराया
  2. 127 रन पर आउट हो गई थी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
  3. पोप की गेंदबाजी से इंग्‍लैंड को 96 रन पर समेटा
क्‍वींसटाउन:
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई  क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम ने आज यहां खेले गए प्रतियोगिता के पहले क्‍वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 31 रनों से हराया.ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की जीत में गेंदबाज लोएड पोप का अहम योगदान रहा. पोप ने 8 विकेट लिए. मैच में क्वींसटाउन इवेंट्स सेंटर में खेले गए टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम 33.3 ओवरों में 127 रन बनाकर आउट हो गई. इस छोटे से लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और 23.4 ओवरों में 96 के स्कोर पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान जेसन सांघा ने सबसे अधिक 58 रन बनाए. उनके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. इंग्लैंड के लिए ईथन बेम्बर, डिलोन पेनिंग्टन और विल जैक्स ने तीन-तीन विकेट लिए.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पारी को 96 रनों पर समेटने में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज लोएड पोप की भूमिका सबसे अहम रही. उन्होंने 35 रन देकर 8 विकेट लिए. इंग्लैंड के लिए टॉम बेन्टन ने सबसे अधिक 58 रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद टीम अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई. ऑस्ट्रेलिया की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले गेंदबाज पोप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement