NDTV Khabar

सिडनी टेस्ट : लोकेश राहुल और विराट कोहली ने जड़ा शतक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिडनी टेस्ट : लोकेश राहुल और विराट कोहली ने जड़ा शतक

लोकेश राहुल पारी के दौरान

सिडनी: अपने करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली  की संयम भरी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने सिडनी क्रिकेट मैदान (सीएसजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को  खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 342/5 है। भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे है।

सीरीज़ में कोहली का चौथा शतक है और करियर का 10वां शतक है। इस सीरीज़ में उन्होंने 600 के करीब रन बनाए हैं, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने पहले एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाया। इसके बाद मेलबर्न में शतक बनाया और फिर सिडनी में शतक।

भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 71 रन बनाए थे। भारतीय पारी की तीसरी गेंद पर ही मुरली विजय (0) आउट हुए थे, लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (53) और राहुल ने 71 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को मजबूती की ओर अग्रसर किया था। रोहित 40 और राहुल 31 रनों पर नाबाद लौटे थे।

तीसरे दिन राहुल और रोहित ने लगभग डेढ़ घंटे तक अपना विकेट बचाए रखा, लेकिन वे तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे। राहुल खासतौर पर काफी संयमित नजर आ रहे थे। इसी बीच रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन उन पर स्कोर को आगे बढ़ाते रहने का दबाव था।

इसी दबाव से उबरने के लिए रोहित ने नेथनलॉयन की एक गेंद को स्वीप करने का प्रयास किया, लेकिन नीची रही गेंद ने उन्हें छकाकर गिल्लियां बिखेर दीं। रोहित का विकेट 97 के कुल योग पर गिरा। रोहित ने 133 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए। रोहित और राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के कारण रोहित और राहुल काफी धीमी गति से रन बना सके। दोनों के बीच 2.24 के औसत से रन बने। भारत पहले सत्र में 30 ओवरों में सिर्फ 51 रन बना सका था।

मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 572 रनों पर घोषित कर दी थी। चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। उसने एडिलेड और ब्रिस्बेन में जीत हासिल की थी। मेलबर्न टेस्ट बराबरी पर छूटा था।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement