NDTV Khabar

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकते हैं कप्तान विराट कोहली

राहुल बुखार के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे.  

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकते हैं कप्तान विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली.

कोलंबो: गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे जिसमें भारत ने 304 रनों से जीत हासिल की थी. अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुखार से ठीक होकर गुरुवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने को तैयार हैं. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा.  राहुल बुखार के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे.  कोहली ने कहा कि राहुल खेल के लंबे प्रारूप में पिछले दो साल से टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. 

कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, "राहुल हमारे प्रमुख सलामी बल्लेबाज हैं. किसी एक सलामी बल्लेबाज को राहुल के लिए जगह छोड़नी पड़ेगी. उन्होंने पिछले दो साल में जो टीम के लिए किया है वह शानदार है और वह वापसी तथा टेस्ट क्रिकेट में नई शुरुआत के हकदार हैं." कोहली ने हालांकि कहा है कि अंतिम फैसला टीम की बैठक में होगा. 

यह भी पढ़ें : INDvsSL: पहले टेस्‍ट की बड़ी जीत के बावजूद भारतीय खेमे को सता रही है यह चिंता...

कोहली ने कहा, "शान को अभ्यास के बाद टीम की बैठक होगी. इसके बाद ही हम कुछ साफ कह सकते हैं, लेकिन मेरे हिसाब से राहुल निश्चित ही टीम में शीर्ष क्रम में वापसी करेंगे." कोहली से जब विकेट के बारे में पूछा गया तो भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने विकेट पर काफी घांस देखी है. 

कोहली ने कहा, "विकेट पर काफी घांस है. जब आपके पास बड़ी टीम हो तो काफी संभावनाएं होती है. हम एक दिन पहले कुछ भी घोषणा नहीं करेंगे. यह विपक्षी के लिए हैरानी वाली बात होता है. परिस्थति को देखते हुए हम किसी के भी साथ जा सकते हैं. हर कोई मैदान में उतरने को तैयार है." भारत पहला मैच जीतकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.  कोहली ने कहा कि यह विकेट ऐसी है जिस पर परिणाम निकलेगा. 
VIDEO : गॉल टेस्ट के बाद एक चर्चा

भारतीय कप्तान के मुताबिक, "पिछली बार भी हमने सोचा था कि यह अच्छी विकेट है. बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए अच्छी कोशिशें करनी होंगी. गेंदबाज पूरे मैच में हावी रहे थे. इसलिए यह ऐसी विकेट है जो परिणाम देती है और यह बात हमें खुशी देती है." कोहली ने कहा, "एक टीम के तौर पर हम यही करना चाहेंगे. इस तरह की विकेट जहां हमारे पास मैच में हावी रहने का मौका है वहां हम खेलना पसंद करेंगे."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement