ENG vs AUS, 1st Test: लॉर्ड्स टेस्‍ट के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा...

ENG vs AUS, 1st Test: लॉर्ड्स टेस्‍ट के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा...

लगातार बारिश के कारण एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन का खेल नहीं हो सका (AFP फोटो)

खास बातें

  • सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
  • बारिश के कारण पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका
  • इंग्‍लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर कर रहे टेस्‍ट पदार्पण
लंदन:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia)के बीच लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (2nd Test) के पहले दिन बुधवार का खेल बारिश के कारण धुल गया. बारिश का आलम यह रहा कि पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका. लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने खेलने लायक स्थिति बनता न देख दिन का खेल स्थागित कर दिया. पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम इस समय 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं. एजबेस्‍टन में हुए पहले टेस्‍ट में टिम पेन की टीम ने 251 रन से जीत हासिल की थी. अब दूसरे दिन टॉस होगा और मैच की शुरुआत होगी. हालांकि बादलों पर नजरें फिर भी रहेंगी.

SL vs NZ, Test: अकिला धनंजय के 'पंजे' से निकलकर न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 203 रन

सीरीज के पहले टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को मिली जीत के बाद मेजबान इंग्लैंड की कोशिश सीरीज में बराबरी करने की है. पहले टेस्‍ट में स्‍टार गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की इंजुरी से इंग्‍लैंड टीम को करारा झटका लगा है. एंडरसन इस चोट के कारण कुछ समय के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं. इस मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का टेस्ट पदार्पण हो रहा है. पहले दिन उन्हें उनके करीबी दोस्त क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कैप सौंपी.

लॉर्ड्स टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने चुनौती अपनी प्‍लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने की है. पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) का मानना है कि दूसरे टेस्‍ट में मिचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc) को प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि जीतने वाली प्‍लेइंग XI में बदलाव करना मुश्किल होता है लेकिन इसके बावजूद मैं स्‍टॉर्क को स्‍थान देने के पक्ष में हूं. स्‍टॉर्क को जेम्‍स पैटिंसन (James Pattinson) की जगह प्‍लेइंग XI में जगह देनी चाहिए. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच  जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने उम्‍मीद जताई है कि बाएं हाथ के ओपनर डेविड वॉर्नर लॉर्ड्स टेस्‍ट में फॉर्म हासिल करने में सफल रहेंगे. बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद टेस्‍ट टीम में लौटे वॉर्नर (Davif Warner) बर्मिंघम टेस्ट में केवल 10 रन बना पाए थे. (इनपुट: IANS)

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com