लंका प्रीमियर लीग से अलग हुए दिग्गज आंद्रे रसेल और फाफ डुप्लेसिस, फैन्स को झटका

लंका प्रीमियर लीग (Lankan Premier League) का आगाज 21 नवंबर से होने वाला है. इस टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही क्रिकेट फैन्स को बड़ा झटका लगा है. फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis), आंद्रे रसेल (Andre Russell) और डेविड मिलर (David Miller, Dawid Malan) सहित पांच विदेशी खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग (LPL) से हट गये हैं

लंका प्रीमियर लीग से अलग हुए दिग्गज आंद्रे रसेल और फाफ डुप्लेसिस, फैन्स को झटका

लंका प्रीमियर लीग से अलग हुए दिग्गज आंद्रे रसेल और फाफ डुप्लेसिस, फैन्स को झटका

खास बातें

  • लंका प्रीमियर लीग से 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी ने नाम वापस लिया
  • आंद्रे रसेल, फाफ डु प्लेसी जैसे दिग्गज नहीं खेलेंगे लंका प्रीमियर लीग
  • लंका प्रीमियर लीग का आगाज 21 नवंबर से होने वाला है

लंका प्रीमियर लीग (Lankan Premier League) का आगाज 21 नवंबर से होने वाला है. इस टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही क्रिकेट फैन्स को बड़ा झटका लगा है. टूर्नामेंट में खेलने वाले 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी ने अपना नाम वापस ले लिया है. लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन के शुरू होने से पहले ही दिग्गज खिलाड़ियों का टूर्नामेंट छोड़ना यकीनन टूर्नामेंट के भविष्य पर सवालिया निशान लग गया गया है. फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis), आंद्रे रसेल (Andre Russell) और डेविड मिलर (David Miller, Dawid Malan) सहित पांच विदेशी खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग (LPL) से हट गये हैं जो इस प्रतियोगिता के आयोजकों के लिये करारा झटका है. दक्षिण अफ्रीका के मिलर और डुप्लेसिस तथा इंग्लैंड के डेविड मलान इन दोनों टीमों के बीच सीमित ओवरों की शृंखला के कारण इस लीग में नहीं खेल पाएंगे वहीं वेस्टइंडीज के रसेल घुटने की चोट के कारण हट गये हैं. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज मानविंदर बिस्ला 21 नवंबर से 13 दिसंबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट से हटने वाले पांचवें विदेशी खिलाड़ी हैं. बिस्ला ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में भी 35 मैच खेले हैं. रसेल, मिलर, डुप्लेसिस और मलान को मार्की खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था. उनका हटना टूर्नामेंट के लिये करारा झटका है. इससे कोलंबो किंग्स फ्रेंचाइजी सबसे अधिक प्रभावित होगी जिसकी टीम में रसेल, डुप्लेसिस और बिस्ला तीनों शामिल थे. मलान जाफना स्टैलियन्स की टीम में थे.

Lanka Premier League में खेलने वाले खिलाड़ियों की घोषणा, शाहिद अफरीदी भी खेलेंगे, जानिए पूरी लिस्ट

लंका प्रीमियर लीग (LPL) में कुल 5 टीमें होंगी, जिसमें कैंडी टस्कर्स, कोलंबो किंग्स, दांबुला हॉक्स, गाले ग्लैडिएटर्स और जाफना स्टेलियोंस की नाम वाले टीम शामिल हैं. कोलंबो किंग्स के लिए कोच की भूमिका डेव व्हाटमोर निभाने वाले हैं तो वहीं कैंडी टस्कर्स ने कोच की जिम्मेदारी हसन तिलकरत्ने को दी है. इसके अलावा गाले ग्लेडिएटर्स की टीम ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को कोच पद पर नियुक्त किया है.


टूर्नामेंट की चौथी टीम डांबुला हॉक्स ने कोच के लिए जॉन लुइस को टीम के साथ जोड़ा है. वहीं, जाफना स्टेलियंस की टीम के लिए थिलिना कंडमबी को कोच के तौर पर अपनी टीम में जोड़ा है. बता दें लंका प्रीमियर लीग का फाइनल 13 दिसंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 23 मैच खेले जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​