Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

रवि शास्त्री को इंडिया के कोच पद के लिए कड़ी चुनौती, इसलिए महेला जयर्वद्धने का पलड़ा हुआ भारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवि शास्त्री को इंडिया के कोच पद के लिए कड़ी चुनौती, इसलिए महेला जयर्वद्धने का पलड़ा हुआ भारी

महेला जयर्वद्धने की फाइल फोटो

खास बातें

  1. आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 31 जुलाई
  2. कपिल देव की अध्यक्षता वाली कमेटी लेगी साक्षात्कार
  3. अन्य दावेदारों में गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी
नई दिल्ली:

अब जबकि टीम इंडिया के नए कोच पद के आवेदन की तारीख नजदीक आ रही है, ठीक वैसे ही धीरे-धीरे आवेदन करने जा रहे दिग्गजों के नाम भी सामने आने लगे हैं. और इनमें एक नाम श्रीलंकाई लीजेंड महेला जयर्वद्धने का भी है, जो अपने ही कारणों के चलते प्रमुख दावेदारों में शामिल हो गए हैं. सूत्रों की मानें, तो श्रीलंकाई लीजेंड जयवर्द्धने जल्द ही मुख्य कोच पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टूर्नामेंट खत्म होने के बाद 45 दिन के लिए बढ़ा दिया गया था. वहीं, भारतीय कोच और स्टॉफ के पदों के लिए आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 31 जुलाई शाम पांच बजे है. 

यह भी पढ़ें:  मुख्‍य चयनकर्ता MSK प्रसाद बोले- अंबाती रायुडू का "3D Tweet" शानदार था, इसका पूरा मजा लिया


बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया था कि रवि शास्त्री और वर्तमान स्टॉफ के सदस्यों को फिर से आवेदन भेजने की जरुरत नहीं होगी. और इन सभी नाम अपने आप ही प्रक्रिया में शामिल कर लिया जाएगा. लेकिन इसी बीच दिग्गजों के नामों की चर्चा होने लगी है. पूर्व कप्तान कपिल देव की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी सभी आवेदनकर्ताओं का साक्षात्कार लेंगे. इस कमेटी में अंशुमान गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी भी हैं, जो इस बाबत अंतिम फैसला लेंगे. 

यह भी पढ़ें:  मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद ने कहा, टेस्ट टीम में जगह बनाने के बहुत करीब हैं विकेटकीपर केएस भरत

बहरहाल,  कई क्रिकेटरों ने मुख्य कोच पद के लिए इच्छा जाहिर की है. और इसमें हालिया जुड़ने वाला नाम श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्द्धने का है. सूत्रों के अनुसार पूर्व श्रीलंकाई कप्तान जयवर्द्धने को टीम इंडिया के कोच पद के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जयवर्द्धने एक छोटे समय के लिए इंग्लिश टीम के सलहाकार भी रहे थे. ध्यान दिला दें कि जयवर्द्धने के मार्गदर्शन में मुंबई इंडियंस ने काफी सफलता हासिल की है.

जयवर्द्धने के टीम का कोच बनने के बाद से मुंबई इंडियंस ने तीन बार आईपीएल के खिताबों पर कब्जा किया है. साथ ही, रोहित शर्मा के साथ जयवर्द्धने का तालमेल बहुत ही गजब का है और यह आईपीएल के दौरान तीनों खिताबी जीतों के दौरान साफ दिखाई पड़ा. इन कारणों के चलते जयर्वद्धने शास्त्री को चुनौती देते दिखाई पड़ रहे हैं. बीसीसीआई में एक तबगे का मानना है कि अगर जयर्वद्धने विराट और रोहित के साथ मिलकर काम करेंगे, तो इसका बहुत ही फायदा टीम इंडिया को होगा. 
 

VIDEO:  विंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया. 

टिप्पणियां

मतलब साफ है कि रवि शास्त्री की राह आसान होने नहीं जा रही. और अगर जयवर्द्धने की दिखाई गई रुचि आवेदन में तब्दील होती है, तो उन्हें श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्द्धने से हेड कोच पद के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. सूत्रों की मानें, तो रवि शास्त्री को चुनौती देने वाले दिग्गजों में अन्य दावेदारों में पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन व टॉम मूडी का नाम भी शामिल है, पर शास्त्री को सबसे ज्यादा चुनौती जयवर्द्धने से ही मिलती दिखाई पड़ रही है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें

Advertisement