आईपीएल : रिकी पॉन्टिंग की जगह अब महेला जयवर्धने होंगे मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच

आईपीएल : रिकी पॉन्टिंग की जगह अब महेला जयवर्धने होंगे मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच

महेला जयवर्धने (फाइल फोटो)

मुंबई:

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने आगामी इंडियन प्रीयिमर लीग में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच होंगे. वह रिकी पोंटिंग की जगह लेंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पॉन्टिंग का अनुबंध खत्म होने वाला है जिससे जयवर्धने की नियुक्ति की घोषणा हुई है.

पिछले दो सत्र से पोंटिंग मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच थे, उन्होंने पूर्व भारतीय कोच जान राइट की जगह ली थी.

जयवर्धने की नियुक्ति पर टीम की मालिक नीता अंबानी ने कहा, ‘‘जयवर्धने आधुनिक क्रिकेट के दक्ष क्रिकेटर हैं. वह मुंबई इंडियंस की युवा टीम के लिये सही आदर्श हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि दुनिया भर के हमारे प्रशंसक मुंबई इंडियंस परिवार में महेला के आने का स्वागत करेंगे. ’’ जयवर्धने को सीमित ओवरों के क्रिकेट का अपार अनुभव है, वह उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे जिसने 2014 में विश्व टी20 जीता था और उन्होंने 2007 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में टीम की अगुवाई की थी जो फाइनल्स तक पहुंची थी.

जयवर्धने ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि यह ‘नये अध्याय की शुरुआत होगी.' उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस नियुक्ति से रोमांचित हूं और खुश हूं कि मुंबई इंडियंस प्रबंधन ने मेरे प्रस्तुतिकरण और विचार की सराहना की. मैं प्रतिभाशाली टीम, सहयोगी स्टाफ और मालिकों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.’’ जयवर्धने जल्द ही मुंबई पहुंचेंगे और टीम प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com