NDTV Khabar

धोनी में अब भी काफी क्रिकेट बाकी, विश्वकप के लिए पूरी तरह फिट: मुख्य कोच रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चल रहे संशय को खत्म करते हुए कहा कि इस स्टार ने अभी अपना आधा भी प्रदर्शन नहीं किया है.

142 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
धोनी में अब भी काफी क्रिकेट बाकी, विश्वकप के लिए पूरी तरह फिट: मुख्य कोच रवि शास्त्री

महेंद्र सिंह धोनी ने गुरूवार को अपने 300वें वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की टीम शामिल रहेंगे धोनी
  2. श्रीलंका में गुरुवार को धोनी ने खेला 300वां वनडे मैच
  3. तीन पारियों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली
कोलंबो: भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चल रहे संशय को खत्म करते हुए कहा कि इस स्टार ने अभी अपना आधा भी प्रदर्शन नहीं किया है और वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिये टीम की योजनाओं में पूरी तरह से शामिल हैं.

पढ़ें: क्या धोनी 2019 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा होंगे? कोच रवि शास्त्री ने दिया यह जवाब

धोनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फार्म में हैं, उन्होंने पिछली तीन पारियों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली जिसमें से एक उन्होंने गुरूवार को अपने 300वें वनडे मैच में खेली. शास्त्री ने कहा कि 2019 विश्व कप से पहले भारत प्रयोग करने और रोटेशन की नीति अपना रहा है लेकिन 36 वर्षीय धोनी इस योजना में बरकरार हैं.

शास्त्री ने कहा कि एमएस धोनी का टीम पर काफी ज्यादा प्रभाव है. वह ड्रेसिंग रूम में लिविंग लीजेंड हैं और खेल के महान खिलाड़ी हैं. वह किसी भी तरीके से या किसी भी तरह से खेल में खत्म नहीं हुआ है यहां तक कि उसने अपना आधा खेल भी नहीं खेला है.  उन्होंने कहा कि अगर किसी को ऐसा लगता है तो वे गलत हैं. अभी उन्हें कई हैरानी भरी चीजें देखने को मिलेंगी. यह खिलाड़ी अभी उन्हें काफी कुछ दिखायेगा. 

 मुख्य कोच ने कहा कि धोनी कुछ हद तक देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बने रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘आप खिलाड़ियों का चयन कैसे करते हो? जब वे अच्छा करते हैं और धोनी देश का सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों का विकेटकीपर है. उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दो, आपको इसके अलावा क्या चाहिए. सिर्फ इसलिये कि वह इतने वर्षों तक खेल चुका है, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में सोच रहे हो? ’ उन्होंने कहा कि वह देश में सर्वश्रेष्ठ है. क्या आप सुनील गावस्कर की जगह किसी को लाना चाहते जब वह 36 वर्ष के थे या फिर सचिन तेंदुलकर को हटाना चाहते जब वह 36 साल के थे? धोनी अब भी अपने काम में सर्वश्रेष्ठ है, इसलिये इस तरह की बातों पर सोचने की भी क्या जरूरत है?   
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement