NDTV Khabar

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, जज्बे से सिपाही हैं महेंद्र सिंह धोनी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, जज्बे से सिपाही हैं महेंद्र सिंह धोनी

क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद मानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी जज्बे से सिपाही हैं.

मुंबई:
टिप्पणियां

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद मानते हैं कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जज्बे से सिपाही हैं, और बतौर क्रिकेटर वे सिर्फ टीम की बेहतरी चाहते हैं और कुछ नहीं.

मुंबई में ईरानी ट्रॉफी के फाइनल मैच के बाद एनडीटीवी संवाददाता से खास बातचीत में प्रसाद ने एक वाकये का जिक्र करते हुए कहा " एक बैठक से पहले माही की पीठ खिड़की की तरफ थी और हमारा चेहरा सामने... वो बात करते जा रहे थे और पीछे सिर्फ आवाज़ से बता रहे थे कि आसमान में कौन सा लड़ाकू विमान उड़ रहा है. इसी बात को आगे ले जाते हुए प्रसाद ने कहा कि माही में एक सिपाही का जज्बा है."
 
बतौर कप्तान धोनी के इस्तीफा देने के फैसले से पहले नागपुर में उनके साथ मुलाकात के बारे में प्रसाद ने कहा "वो चार दिन तक सिर्फ मुझसे टीम में क्या कॉम्बिनेशन होगा, कैसे टीम को बेहतर बना सकते हैं यही कहते रहे ... फिर कहा कि भारतीय टीम में अलग-अलग कप्तानों की परंपरा नहीं रही है इसलिए अब मैं इस्तीफा देना चाहता हूं. मैं मानता हूं कि वो बहुत महान कप्तान और इंसान हैं."
 
प्रसाद ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 की जीत के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की खूब तारीफ की जहां 25 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद युवी के 150 और धोनी के आतिशी 134 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने 381 रनों का पहाड़ खड़ा कर सीरीज़ अपने नाम की थी. प्रसाद ने कहा "फिलहाल एमएसडी दुनिया के सर्वेश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वो बेशक़ीमती हैं, अगर ऐसे हालात बनते हैं तो माही को पता है उन्हें क्या करना है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि आने वाले कुछ महीने या साल में ऐसे हालात बनेंगे."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement