NDTV Khabar

IND vs SL: पारी की अंतिम गेंद पर अब तक 24 बार छक्का लगा चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी, 22 बार हुई है टीम की जीत

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने गगनचुंबी छक्कों के लिए जाने जाते हैं.

833 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: पारी की अंतिम गेंद पर अब तक 24 बार छक्का लगा चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी, 22 बार हुई है टीम की जीत

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पारी की अंतिम गेंद पर ‘गगनचुंबी’ छक्का लगाने में माहिर हैं धोनी
  2. अब तक 24 बार कर चुके हैं कारनामा
  3. 22 बार हुई है टीम की जीत
नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने गगनचुंबी छक्कों के लिए जाने जाते हैं. महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरते ही दर्शक उनसे छक्कों की उम्मीद करने लगते हैं. धोनी अपने फैंस को निराश भी नहीं करते और अक्सर अपने बल्ले से वो छक्का लगाकर दर्शकों का मनोरंजन करते हैं. धोनी जब टीम में आए थे, तभी से ही उनको जोरदार छक्के लगाने के लिए जाना जाता था. धोनी की श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 183 नॉटआउट की पारी को कौन भूल सकता है, जब उन्होंने लगभग 300 रनों का पीछा अकले अपने दम पर ही कर दिया था. श्रीलंका की उस टीम में मुथैया मुरलीधरन और चमिंडा वास जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाज थे. लेकिन धोनी ने उनकी परवाह किए बिना तोबड़तोड़ बल्लबाजी कर भारत को जीत दिला दी थी. महेंद्र सिंह धोनी ने उस मैच में 10 गगनचुंबी छक्के लगाए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: कटक टी20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए यह रिकॉर्ड...

धोनी पर कप्तानी का बोझ आने के बाद वो थोड़ा संभलकर खेलने लगे. अपनी कप्तानी में वो मैच फिनिशर के रोल में रहे. धोनी ने इतने शानदीर तरीके से मैच को फिनिश करना शुरू कर दिया कि उन्हें वर्ल्ड का सबसे बेस्ट फिनिशर कहा जाने लगा. धोनी ने फिर भी छक्का लगाने के अपने अंदाज को नहीं बदला और अक्सर वो मैच छक्का लगाकर ही खत्म करते हैं. धोनी ने पारी की अंतिम गेंद पर भी छक्का लगाने में महारत हासिल कर रखी है. मैच की अंतिम गेंद पर छक्का लगाते ही टीम की जीत का प्रतिशत बढ़ जाता है.

यह भी पढ़ें: धोनी के बुलेट शॉट के सामने आए केएल राहुल, कुछ इस तरह बचते नजर आए

टिप्पणियां
महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 24 बार पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाया है. धोनी ने जब-जब अंतिम गेंद पर छक्का लगाया है भारत जीत की तरफ बढ़ जाता है. भारत 24 में से 22 मैच जीत चुका है, जब धोनी अंतिन गेंद पर छक्का लगाते हैं. धोनी ने 13 बार वनडे मैच में 8 बार टी-20 मैच में और तीन बार टेस्ट मैच में पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाया है.

VIDEO: धोनी ने बल्ले से दिया सभी सवालों का जवाब
श्रीलंका के खिलाफ खेल गए पहले टी-20 मैच में भी धोनी ने भारतीय पारी की अंतिम गेंद पर जोरदार छक्का लगाया था. इस मैच में भारतीय टीम ने आसानी से श्रीलंका को पटखनी दी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement