Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मजाक नहीं है इतने रन बनाना, प्रणव जरूर ही खास है : धोनी

ईमेल करें
टिप्पणियां
मजाक नहीं है इतने रन बनाना, प्रणव जरूर ही खास है : धोनी

प्रणव धनवाडे

मुंबई: प्रणव धनावडे के 1009 रन क्रिकेट में रिकॉर्डों की किताब में दर्ज हो गए हैं। इसे तोड़ना नामुमिकन तो नहीं है लेकिन बहुत आसान भी नहीं। प्रणव की इस पारी की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है।

माही हुए प्रणव के मुरीद   
एचटी भंडारी कप इंटर स्कूल क्रिकेट में बनाए गए उसके 1009 रनों ने 117 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है, जिसके मुरीद माही भी हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले संवाददाताओं से बातचीत में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा "इतने रन बनाना कोई मजाक नहीं है। उम्र को ध्यान में रखते हुए यह पारी बहुत अहम है। यह बहुत बड़ी बात है। कहीं भी किसी भी कंडीशन में इतने रन बनाना बहुत मुश्किल है। वह जरूर बहुत खास होगा। मैं शायद ऊब जाता। उसने सिंगल से रन नहीं बनाए बहुत सारे चौके-छक्के जड़े, यह भी बहुत खास है।"

हमारे साथ खेलें प्रणव : रहाणे
भारतीय टीम की अगली दीवार अजिंक्य रहाणे को भी लगता है कि प्रणव में नए फासले हासिल करने का माद्दा है। अजिंक्य ने कहा " यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। 1009 रन बनाना कोई आसान काम नहीं। मैं आशा करता हूं कि किसी दिन वे हमारे साथ खेलें। उसे सिर्फ अच्छा खेलने पर, कड़ी मेहनत पर ध्यान देना चाहिए। मुझे बहुत खुशी होगी अगर वे कभी भारत के लिए खेले।"

सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता
सोशल मीडिया पर भी प्रणव को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। मास्टर ब्लास्टर से लेकर हरभजन सिंह तक, नेताओं से लेकर अभिनेता तक सबने प्रणव की तारीफ की। महाराष्ट्र सरकार ने प्रणव की पढ़ाई और खेल के लिए मदद देने का ऐलान किया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement