NDTV Khabar

वर्ल्‍डकप-2019 में सीधी एंट्री पाने के लिए कड़ी मशक्कत करेगी विंडीज टीम : क्रिस गेल

वनडे सीरीज में 'कमजोर' जिम्‍बाब्‍वे के हाथों श्रीलंका टीम की 3-2 की हार ने वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍डकप-2019 में सीधे प्रवेश की उम्‍मीद जगा दी है.

168 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्‍डकप-2019  में सीधी एंट्री पाने के लिए कड़ी मशक्कत करेगी विंडीज टीम : क्रिस गेल

क्रिस गेल अभी वनडे मैचों में खेल रही वेस्‍टइंडीज टीम में शामिल नहीं हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जिम्‍बाब्‍वे की श्रीलंका पर वनडे सीरीज जीत ने बढ़ाई उम्‍मीदें
  2. वनडे की टॉप 8 टीमों को ही वर्ल्‍डकप में मिलेगा सीधा प्रवेश
  3. शेष टीमों को प्रवेश के लिए क्‍वालिफायर राउंड में खेलना होगा
बेंगलुरू: वनडे सीरीज में 'कमजोर' जिम्‍बाब्‍वे के हाथों श्रीलंका टीम की 3-2 की हार ने वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍डकप-2019 में सीधे प्रवेश की उम्‍मीद जगा दी है. वेस्‍टइंडीज टीम के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि वे इसमें सीधे प्रवेश के लिये कड़ी मशक्कत करेंगे. गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियम के मुताबिक इस साल सितंबर तक वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष आठ स्थानों पर रहने वाली टीमें ही 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी. बाकी टीमों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वॉलिफायर राउंड खेलने होंगे.

धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल अभी वनडे नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘हम 2019 वर्ल्‍डकप जीतना चाहते हैं. निश्चित रूप से हम इसके लिये कड़ा प्रयास करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वेस्टइंडीज इसका हिस्सा हो.’ गेल उम्‍मीद कर रहे हैं कि वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) उनके जैसे खिलाड़ियों के लिये योग्यता के नियमों में थोड़ी ढिलाई बरते ताकि वे वर्ल्‍डकप टीम में शामिल हो सकें. उन्होंने कहा, ‘हां, इस पर चर्चा हो रही है. उन्हें घोषणा करनी है. एक बार घोषणा हो जाए तो हमें पता चल जाएगा. इसलिए हमारे लिए इंतजार करना अच्छा होगा. नियमों के बारे में पता चलने पर हमें खिलाड़ियों की भागीदारी की बात स्पष्ट हो जाएगी.’ (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement