यह ख़बर 02 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केकेआर के स्वागत के लिए ममता बनर्जी ने अपने कार्यक्रम में किया बदलाव

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के स्वागत समारोह के लिए अपने कार्यक्रम में फेरबदल किए हैं।

ममता ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सातवां संस्करण जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम का मंगलवार को शहर में भव्य स्वागत किया जाएगा।

ममता ने संवाददाताओं से कहा, बंगाल के लोग हमेशा से क्रिकेट, फुटबॉल जैसे खेलों से प्रेम करते आए हैं। यह उनका उत्साह है। मैं केकेआर को जीत के लिए बधाई देती हूं। मंगलवार को उनके लिए स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा।

इस बीच, सरकारी अधिकारियों ने बताया कि ममता बनर्जी को उत्तरी बंगाल में पांच दिन के दौरे पर रहना था। हालांकि अब वह केकेआर टीम के स्वागत समारोह के लिए सोमवार देर रात ही कोलकाता लौट आएंगी। समारोह के खत्म होने के बाद वह वापस दौरे पर लौट जाएंगी। राज्य सरकार और बंगाल क्रिकेट संघ मिल कर इडेन गार्डन्स में स्वागत समारोह का आयोजन करेंगे।

कार्यक्रम की तैयारी के लिए गृह सचिव बासुदेब बनर्जी, खेल मंत्री मदन मित्रा और पुलिस आयुक्त सुरोजित कार पुरोकायास्था बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया तथा कोषाध्यक्ष बिश्वरूप डे से मिले।

रविवार रात खेले गए फाइनल मुकाबले में नाइट राइडर्स की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तीन विकेट से जीत के कुछ देर बाद ही ममता बनर्जी ने सोशल साइट फेसबुक के जरिये भी टीम को बधाई देते हुए लिखा था, बधाई, केकेआर, शाहरुख आपको भी बधाई।

मुख्यमंत्री ने किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को भी उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी। साहा बंगाल निवासी और यहां की रणजी टीम के सदस्य हैं। समारोह में रिद्धिमान साहा को भी सम्मानित किया जाएगा। साहा ने 55 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ किसी भी आईपीएल फाइनल में शतक बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। स्वागत समारोह के दौरान केकेआर टीम के मालिक शाहरुख खान और जूही चावला भी मौजूद होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com