यह ख़बर 09 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ममता बनर्जी ने सचिन तेंदुलकर से कहा, 'प्लीज कम अगेन'

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भावुक होकर सचिन तेंदुलकर से कहा कि वह अतिथि के तौर पर दोबारा राज्य में जरूर आएं।

मुख्यमंत्री ने खुद बनाई हुई पेंटिंग और अन्य भेंट तेंदुलकर को देने के बाद बंगाली में कहा, आबार एशो (कृपया दोबारा आना)। ममता बनर्जी, बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के प्रमुख जगमोहन डालमिया और कोलकाता पुलिस आयुक्त सुरोजीत कर पुरोकास्त ने शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

भारतीय टीम ने शुक्रवार को कोलकाता टेस्ट के तीसरे दिन वेस्ट इंडीज को एक पारी और 51 रनों से हरा दिया। सचिन के साथियों ने ईडन में उनके 199वें टेस्ट को यादगार बनाया और फिर पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें सम्मानित करते हुए इस पल को यादगार बना दिया। सीएबी तो बीते एक सप्ताह से सचिन के सम्मान में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

ममता ने सरकार की ओर से सचिन को शॉल उढ़ाया और फिर सचिन के पूर्व कप्तान और साथी सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली ने मुख्य प्रायोजक स्टार स्पोर्ट्स की ओर से उन्हें पगड़ी पहनाई। कोलकाता पुलिस की ओर से पुरोकास्त ने सचिन को एक स्मृति चिह्न भेंट किया।

उल्लेखनीय है कि सचिन 14 नवंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे होने वाले शृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। यह सचिन के करियर का 200वां टेस्ट होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com