NDTV Khabar

इस विस्फोटक बैट्समैन ने 1 गेंद पर जड़ दिए थे 11 रन, दूसरे छोर पर खड़े थे धोनी

भारतीय टीम ने कटक में खेल गए पहले टी-20 मैच में श्रीलंकाई टीम को 93 रनों से मात दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस विस्फोटक बैट्समैन ने 1 गेंद पर जड़ दिए थे 11 रन, दूसरे छोर पर खड़े थे धोनी

मनीष पांडे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मनीष पांडे ने 1 गेंद पर जड़ दिए 11 रन
  2. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी 20 मैच किया था यह कारनामा
  3. महेंद्र सिंह धोनी दूसरे छोर पर खड़े थे
नई दिल्ली: भारतीय टीम ने कटक में खेल गए पहले टी-20 मैच में श्रीलंकाई टीम को 93 रनों से मात दी थी. इस मैच में मनीष पांडे ने ऐसा कारनामा किया था, जिस पर शायद ही किसी की नजर गई होगी. क्रिकेट में आए दिन कई रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं. ऐसा ही एक रिकॉर्ड मनीष पांडे ने भी बनाया था. मनीष पांडे ने इस मैच में एक ही बॉल पर 11 रन जुटाए थे. दरअसल, भारतीय पारी के 19वें ओवर में यह वाकया हुआ था. पारी के 19वें ओवर में धोनी और मनीष पांडे बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर में मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने कुल 21 रन जुटाए थे. श्रीलंका की तरफ से 19वां नुवान प्रदीप ने फेंका था. नुवान प्रदीप ने इस ओवर की अंतिम गेंद को नो बॉल फेंका था और मनीष पांडे बल्लेबाजी कर रहे थे. मनीष पांडे ने उस गेंद पर लंबा छक्का जड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: IND VS SL : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होगा तीसरा T-20 मैच, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीतने का मौका

टिप्पणियां
नुवान की यह गेंद मनीष पांडे के कमर से ऊपर आ गई और उन्होंने लेग साइड में छक्का जड़ दिया. नो बॉल होने की वजह से भारतीय टीम को इस गेंद पर 7 रन मिल गए और एक फ्री हिट भी मिल गई. इस लिहाज से पांडे को एक और गेंद खेलने को मिली और उस पर भी उन्होंने चौका जड़ दिया. कुल मिलाकर इस गेंद पर पांडे ने 11 रन जड़ दिए. क्रिकेट में बहुत कम ऐसा मौका आता है जब बल्लेबाज ऐसा कारनामा करता है. क्रिकेट में अनुमान यही लगाया जाता है कि ज्यादा से ज्यादा एक गेंद पर 6 रन बन सकते हैं, लेकिन नो बॉल हो जाए तो 6 से ज्यादा रन बन सकते हैं.  

VIDEO: रोहित के 'डबल धमाल' से टीम इंडिया ने दूसरा वनडे जीता
क्रिकेट को शायद इसलिए ही अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, जहां कौन सी टीम किसको हरा देगी यह कहा नहीं जा सकता. भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement