INDvsENG:चोट से परेशान टीम इंडिया, शमी के बाद अब अजिंक्‍य रहाणे भी चोटिल, मनीष पांडे और शारदुल शामिल

INDvsENG:चोट से परेशान टीम इंडिया, शमी के बाद अब अजिंक्‍य रहाणे भी चोटिल, मनीष पांडे और शारदुल शामिल

मनीष पांडे और शारदुल ठाकुर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटग्रस्‍त हुए अजिंक्‍य रहाणे
  • वे सीरीज के अगले दोनों ही टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं
  • शमी के घुटने में चोट, मुंबई टेस्‍ट में खेल पाने पर संदेह
नई दिल्‍ली :

मुंबई टेस्ट से पहले मो. शमी के चोटिल होने की ख़बर को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं. बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति के ज़रिये साफ़ कर दिया है कि मो. शमी के साथ उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी मुंबई टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. मो. शमी पहले से ही पूरी तरह फ़िट नहीं बताए जा रहे थे जबकि अजिंक्य रहाणे को प्रैक्टिस सेशन के दौरान तर्जनी में गेंद लगी और उनकी उंगली टूट गई. रहाणे अगले दोनों ही टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. (पढ़ें, मुंबई टेस्‍ट में कपिल के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे विराट कोहली!)

अजिंक्य रहाणे की जगह मनीष पांडेय को शामिल किया गया है. 27 साल के मनीष पांडेय (12 वनडे, 6 अंतर्राष्ट्रीय टी20 और 79 फ़र्स्ट क्लास मैच) को अब तक टेस्ट मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला है. 25 साल के महाराष्ट्र के शारदुल ठाकुर (45 फ़र्स्ट क्लास मैचों में 155 विकेट) भी अब तक कोई टेस्ट नहीं खेल पाये हैं. मो. शमी के घुटने में चोट है. टीम मैनेजमेंट ये देखना चाह रही है कि वे टेस्ट के लिए पूरी तरह फ़िट होकर मैदान पर उतर पाते हैं या नहीं. (पढ़ें, चौथा टेस्‍ट कल से, इंग्‍लैंड टीम पर एक और 'विनिंग पंच' जड़ना चाहेगी टीम इंडिया)

कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान कहा, "हम नहीं चाहते कि मो. शमी पर ज़रूरत से ज़्यादा लोड (बोझ) डालें और बाद में उन्हें लंबे समय के लिए टीम से बाहर रहना पड़े. उनकी हालत का जायज़ा लिया जा रहा है." बीसीसीआई का कहना है कि उनके खेलने या नहीं पर आख़िरी फ़ैसला टेस्ट से पहले लिया जाएगा. गौरतलब है कि मोहम्‍मद शमी ने 3 टेस्ट मैचों में अब तक 25.20 के औसत से 10 विकेट झटके. 26 साल के मो. शमी के नाम 22 टेस्ट में 76 विकेट हैं और ख़ासकर पिछली दो सीरीज़ में उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से सुनील गावस्कर जैसे क्रिकेट एक्सपर्ट की भी खूब वाहवाही लूटी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com