भारत 'ए' की जीत में मनीष पांडे, धवल कुलकर्णी चमके, द.अफ्रीका 'ए' को 3 विकेट से हराया

भारत 'ए' की जीत में मनीष पांडे, धवल कुलकर्णी चमके, द.अफ्रीका 'ए' को 3 विकेट से हराया

मनीष पांडे (फाइल फ़ोटो)

खास बातें

  • द. अफ्रीका 'ए' ने 50 ओवर में बनाए थे 230 रन
  • तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने चटकाए 4 विकेट
  • मनीष पांडेय ने बनाए शानदार नाबाद 100 रन
नई दिल्ली:

मनीष पांडे की शतकीय पारी (नाबाद 100) और धवल कुलकर्णी की घातक गेंदबाजी (10 ओवर, 2 मेडन, 37 रन, 4 विकेट) की बदौलत भारत 'ए' टीम ने टोनी आयरलैंड स्टेडियम मैदान पर खेले गए एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' को 3 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने अपना जीत का खाता खोल लिया है.

डेविड मिलर ने बनाए 90 रन
दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 35 रनों के भीतर उसके चोटी के बल्लेबाज पैवेलियन वापस लौट गए थे. सीमर धवल कुलकर्णी ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब छकाया. बाद में डे ब्रूयन ने दक्षिण अफ्रीकी पारी को संभाला. उन्होंने शानदार 40 रन बनाए. अपनी सधी हुई पारी में डे ब्रूयन ने 61 गेदों का सामना किया। हार्दिक पांड्या ने उनकी पारी का अंत किया। डेविड मिलर ने 90 और कासिम एडम ने शानदारा 52 रनों का योगदान दिया. मिलर ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के जड़े. इस तरह से निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 230 रन बनाए थे. 

मनीष पांडे ने बनाए नाबाद 105 रन
जवाब में भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. सलामी करुण नायर और फ़ैज फज़ल ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान मनदीप सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके. एक समय भारत का स्कोर 65 रन पर तीन विकेट हो गया था. तभी मैदान पर मनीष पांडे ने मोर्चा संभाला और भारतीय पारी को संवारा. मनीष ने अपनी पारी के दौरान 105 गेंदों की पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया.

धवल कुलकर्णी ने बल्ले से भी किया कमाल
मनदीप के आउट होने के बाद केदार जाधव ने मनीष का साथ दिया. उन्होंने 26 रन बनाए. हालांकि संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए. संजू सैमसन के आउट होने के बाद भारत से जीत फिसलती नज़र आ रही थी लेकिन एक छोर पर मनीष पांडे मोर्चा संभाले हुए थे. अंत में धवल कुलकर्णी के साथ नाबाद 47 रन की
साझेदारी करके पांडे ने अपनी टीम को जीत दिला दी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com