मनोज प्रभाकर बनाए गए उत्तर प्रदेश रणजी टीम के नए कोच, यूपीसीए में भारी बदलाव

मनोज प्रभाकर बनाए गए उत्तर प्रदेश रणजी टीम के नए कोच, यूपीसीए में भारी बदलाव

मनोज प्रभाकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रिजवान शमशाद को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया
  • यूपीसीए ने हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश को लोकपाल बनाया
  • मसूरी में हुई यूपीसीए की बैठक में लिए गए निर्णय
कानपुर:

पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर उत्तर प्रदेश की रणजी टीम के नए कोच होंगे, जबकि वर्तमान कोच रिजवान शमशाद को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने प्रदेश की सभी टीमों की चयन समितियों को एक झटके में बदल दिया। यही नहीं यूपीसीए ने हाईकोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को लोकपाल भी बनाया है।

जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष बने अरविंद कपूर
यूपीसीए के निदेशक पीडी पाठक ने शनिवार को बताया कि उत्तराखंड (मसूरी) में शुक्रवार को हुई यूपीसीए की बैठक में यह सभी निर्णय यूपीसीए के सचिव और निदेशक राजीव शुक्ला की मौजूदगी में लिए गए। उन्होंने बताया कि रणजी टीम के कोच रिजवान शमशाद की जगह अब पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर को यह जिम्मेदारी दी गई है। रिजवान को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष अरविंद कपूर होंगे।

नीतू द्विवेदी बनाई गईं सीनियर चयन समिति महिला की अध्यक्ष
सीनियर चयन समिति महिला की अध्यक्ष नीतू द्विवेदी को बनाया गया है। इसी तरह अंडर 19, अंडर 16 व अंडर 14 टीमों के कोच और मैनेजर सब को बदल दिया गया है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश चंद्रमौली प्रसाद को यूपीसीए के लिए लोकपाल बनाया गया है। जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक को गौर हरि सिंहानिया क्रिकेट अकादमी का सलाहकार बनाया गया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com