एशेज से पहले इंग्लैंड टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़े मार्कस ट्रेस्कोथिक, लेकिन...

एशेज से पहले इंग्लैंड टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़े मार्कस ट्रेस्कोथिक, लेकिन...

43 वर्षीय ट्रेस्कोथिक ने हाल ही में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है

खास बातें

  • शुरुआती दो मैचों के लिए टीम की कोचिंग में सहयोग देंगे ट्रेस्कोथिक
  • लेकिन इस नियुक्ति का मतलब यह नहीं कि वह रामप्रकाश की जगह ले लेंगे
  • मुख्य कोच ग्राहम थोर्प कंधे में चोट के कारण टीम से नहीं जुड़ सके
लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रैस्कोथिक (Marcus Trescothick) ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज सीरीज (Ashes 2019) के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे. रिपोर्टों में कहा गया है कि एजबेस्टन और लॉर्ड्स में होने वाले पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड का अभ्यास सत्र 43 वर्षीय ट्रैस्कोथिक की निगरानी में चलेगा. इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 76 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्हें 2005 एशेज में केविन पीटरसन के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में याद किया जाता है. उन्हें उसी वर्ष विजडन ने वर्ष का क्रिकेटर चुना था. ट्रैस्कोथिक को इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प की मदद के लिए कोचिंग स्टाफ से जोड़ा गया है. थोर्प का कंधा चोटिल है और वह बीमारी के कारण मंगलवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

इसलिए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को नहीं भाया विंडीज दौरे के लिए टीम चयन

जोनाथन ट्रॉट ने आयरलैंड के खिलाफ 24 जुलाई से खेले जाने वाले एकतरफा टेस्ट से पहले राष्ट्रीय टीम के साथ भी ऐसी ही भूमिका निभाई है. हालांकि इन नियुक्तियों का मतलब यह नहीं है कि ट्रेस्कॉथिक या ट्रॉट इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में रामप्रकाश का स्थान लेने में सफल होंगे जिन्होंने कुछ महीने पहले ही नौकरी छोड़ दी थी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का अभी रामप्रकाश के उत्तराधिकारी को खोजना बाकी है. 

वसीम अकरम ने कही मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर बदसलूकी की बात, ट्वीट कर जताई नाराजगी, पर...

43 वर्षीय ट्रेस्कोथिक ने हाल ही में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. ट्रेस्कोथिक ने काउंटी क्रिकेट में समरसेट का प्रतिनिधित्व किया और उनके नाम 52 प्रथम श्रेणी शतक हैं. साथ ही उनके पास सबसे अधिक सूची-ए रन (7374) हैं. काउंटी की ओर से सबसे अधिक प्रथम श्रेणी के कैच (445) लेने का रिकॉर्ड भी ट्रेस्कोथिक के नाम ही है. 2005 में माइकल वॉन की अगुवाई वाली एशेज विजेता टीम का हिस्सा रहे ट्रेस्कोथिक का इंग्लैंड के साथ एक अच्छा अंतरराष्ट्रीय करियर था. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने 76 टेस्ट मैचों में 43.79 की औसत से 5800 से अधिक रन बनाए. वहीं वनडे में 37.37 के औसत से उन्होंने 4335 रन भी बनाए. कुछ समय के लिए वह इंग्लैंड के कप्तान भी रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.